Health And Hygiene Subject : उत्तराखंड में बच्चों को पढ़ाया जाएगा स्वास्थ्य एवं स्वच्छता सब्जेक्ट, आदेश हुए जारी

Health And Hygiene Subject : देश भर में कोरोना काल के बाद से ही लगातार स्वच्छता को लेकर जागरूकता की महसूस होने लगी है। ऐसे में उत्तराखंड सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए उत्तराखंड में बच्चों को स्वास्थ्य एवं स्वच्छता को लेकर जागरूक करने का बीड़ा उठाया है। इतना ही नहीं सरकार ने उत्तराखंड बोर्ड में पहली से 12 तक के पाठ्यक्रम में स्वास्थ्य एवं स्वच्छता का सब्जेक्ट शामिल किया है।

 

Health And Hygiene Subject

 

Health And Hygiene Subject : कैबिनेट में आया था प्रस्ताव

उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश में स्वच्छता का संदेश देने के लिए एक कदम उठाया है। सरकार ने स्वास्थ्य एवं स्वच्छता विषय को उत्तराखंड बोर्ड के पहली से 12 तक के पाठ्यक्रम में शामिल किया है। सब्जेक्ट को लेकर राज्यपाल गुरमीत सिंह की स्वीकृति मिलने के बाद शिक्षा सचिव रविनाथ रमन की तरफ से आदेश भी जारी हो गए है।

Health And Hygiene Subject

Health And Hygiene Subject : बता दें कि धामी कैबिनेट ने उत्तराखंड बोर्ड के सभी स्कूलों में स्वास्थ्य एवं स्वच्छता विषय को शामिल करने के प्रस्ताव को सहमति प्रदान की थी। जिसके बाद अब कक्षा एक से 12 तक ये सब्जेक्ट पढ़ाया जाएगा।

 

Health And Hygiene Subject

ये भी पढ़ेंZomato डिलीवरी बॉय पर लगा छेड़खानी का आरोप, जबरन किया लड़की को KISS

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Vidhansabha Backdoor Scam : विधानसभा भर्ती मामले में विधानसभा अध्यक्ष ने भर्ती रद्द करने का प्रस्ताव शासन को भेजा

Fri Sep 23 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Vidhansabha Backdoor Scam: उत्तराखंड विधानसभा भर्ती प्रकरण के संबंध में कोटिया जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट गुरुवार देर रात्रि विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण को सौंप दी है.   Vidhansabha Backdoor Scam : “समिति ने नियुक्तियां […]
Vidhansabha Backdoor Scam

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में