Herbal Village And Eco Tourism उत्तराखंड में बनेंगे हर्बल विलेज, ईको टूरिज्म को मिलेगा बढ़ावा

Herbal Village And Eco Tourism उत्तराखंड में जड़ी-बूटी और इको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए सरकार तमाम कदम उठा रही है। ऐसे में मुख्य सचिव एसएस संधू ने अधिकारियों की समीक्षा बैठक करते हुए ईको टूरिज्म और जड़ी बूटी दोनों ही क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावना को देखते हुए उन्हें आर्थिकी से जोड़ने के निर्देश दिए हैं और हर जिले में संभव होने पर हर्बल विलेज स्थापित करने के लिए भी कहा है।

रोजगार की संभावभनाएं

मुख्य सचिव एसएस संधू ने ईको टूरिज्म और जड़ी-बूटी को बढ़ावा देने के लिए अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने सभी जिलों में हर्बल विलेज स्थापित करने के निर्देश दिए और कहा कि ईको टूरिज्म जड़ी-बूटी दोनों ही क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावना है। इतना ही नहीं कहा कि सभी जनपदों में वन क्षेत्र में जड़ी बूटियों की संभावना को तलाशने के लिए प्रस्ताव करने के निर्देश दिए और इको टूरिस्ट को बढ़ाने पर चर्चा की गई जिसमें रुद्रप्रयाग और हरिद्वार को इको टूरिज्म के लिहाज से बेहतर बनाने पर चर्चा हुई।

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Cm Dhami Challenges जश्न और उपलब्धियों के बाद धामी सरकार 2.0 के लिए पहाड़ जैसी चुनौतियां, कैसे करेंगे अग्निपरीक्षा पार

Sat Mar 25 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Cm Dhami Challenges उत्तराखंड में धामी सरकार 2.0 को 1 साल पूरे हो चुके हैं। इस एक साल में पुष्कर सिंह धामी ने अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से एक के बाद एक बड़े फैसले लेकर जनता का […]

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में