Himalaya Car Rally : मसूरी में 40 साल बाद हिमालयन कार रैली को मिली हरी झंडी, इन जगहों पर जाएगी कार रैली

Himalaya Car Rally : पहाड़ों की रानी मसूरी में आयोजित हिमालयन कार रैली को सूबे के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज और मंत्री गणेश जोशी ने हरी झण्डी दिखाकर मसूरी के सेवॉय होटल से रवाना किया.बताते चलें कि हिमालयन कार रैली का 40 साल बाद फिर से आयोजन हुआ है.. यह रैली दिल्ली से शुरू हुई और कोटद्वार होते हुए लैंसडाउन और धनोल्टी होते हुए मसूरी पहुंची.. और यह रैली केंपटी फॉल होते हुए पोंटा साहिब नहान सोलन से कुफरी पहुंचेगी.

Himalaya Car Rally :  2000 किलोमीटर की है कार रैली

हिमालयन कार रैली के आयोजक राजीव राय ने बताया कि हम इस रैली में 1980 से भाग लेते थे और जो इस हिमालयन कार रैली के मुख्य आयोजक नजीर हुसैन थे उनका 2 साल पहले निधन हो गया था.उनकी याद में हमने उसी सड़क मार्ग से इस कार रैली का आयोजन किया.उन्होंने कहा यह रैली दिल्ली से कोटद्वार लैंसडौन होते हुए मसूरी पहुंची और मसूरी से आगे यह कैंपटी फॉल पांवटा साहिब होते हुए कुफरी पहुंचेगी.उन्होंने कहा यह कार रैली उसी पुराने सड़क मार्ग से करीब 2000 किलोमीटर की कार रैली है.

Himalaya Car Rally : मंत्री सतपाल महाराज ने कार रैली की बधाई दी

Himalaya Car Rally

वहीं पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि कई वर्ष पूर्व इस कार रैली का आयोजन होता था और 4 दशक के बाद आज इस रैली का आयोजन फिर से शुरू किया गया है उन्होंने सभी को हिमालयन कार रैली की बधाई दी.. उन्होंने कहा इस हिमालयन कार रैली से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा.

Himalaya Car Rally :इस अवसर दीपा मलिक पद्मश्री खेल रत्न और अर्जुन अवार्ड विजेता ने बताया है कि व्हीलचेयर के रूप में जो बजे मुझे ईश्वर ने दिए उसी को प्रेरणा मानते हुए मैंने कार रैली में भाग लिया है और यह मेरे जीवन का बहुत ही शानदार पल है.उन्होंने बताया कि उन्होंने कई विश्व रिकॉर्ड भी वाहन चलाकर बनाए है उन्होंने कहा कि वे आजादी का अमृत महोत्सव बना रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बेहद प्रभावित हैं.

ये भी पढेंसचिवालय में आज धामी कैबिनेट की अहम बैठक

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Story Of CM Dhami : आम कार्यकर्ता से लेकर सत्ता की कुर्सी पाने तक की कहानी, जाने सीएम धामी की जुबानी

Thu Nov 11 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Story Of CM Dhami : उत्तराखंड में वैसे तो कई कद्दावर नेताओं ने जन्म लिया है लेकिन एक नेता ऐसा भी हैं जिनका सौम्य और सरल भाव का आज हर कोई कायल है, बेहद कम समय […]

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में