IMA Passing Out Parade : देश को मिले 319 जाबांज युवा अफसर, महामहिम ने परेड की सलामी लेते हुए CDS को किया याद

IMA Passing Out Parade : भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून में आज पासिंग आउट परेड हुई….(पीओपी) के साथ ही आज भारतीय थल सेना को 319 युवा जांबाजों की टोली मिल गई। इसके साथ ही मित्र देशों के 68 कैडेट भी पास आउट हुए।

IMA Passing Out Parade

पीपिंग व ओथ सेरेमनी के बाद पासिंग आउट बैच के 387 जेंटलमैन कैटेड बतौर लेफ्टिनेंट देश-विदेश की सेना का अभिन्न अंग बन गए हैं। इनमें 319 युवा सैन्य अधिकारी भारतीय थलसेना को मिले हैं। जबकि 68 युवा सैन्य अधिकारी आठ मित्र देशों अफगानिस्तान, भूटान, श्रीलंका, नेपाल, मालद्वीव, म्यांमार, तंजानिया व तुर्किमेनिस्तान की सेना का अभिन्न अंग बने हैं। इसके बाद देहरादून स्थित प्रतिष्ठित भारतीय सैन्य अकादमी के नाम देश-विदेश की सेना को 63 हजार 668 युवा सैन्य अधिकारी देने का गौरव जुड़ गया है। इनमें मित्र देशों को मिले 2624 सैन्य अधिकारी भी शामिल हैं। पीओपी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बतौर निरीक्षण अधिकारी परेड की समीक्षा की और पास आउट हो रहे जेंटलमैन कैडेटों से सलामी ली। उनके साथ में कमांडेंड लेफ्टिनेंट जनरल हरिन्द्र सिंह और स्वाॅर्ड ऑफ ऑनर विजेता आनमोल गुरुंग भी मौजूद रहे। इसके बाद भावी सैन्य अफसरों की भव्य मार्चपास्ट हुई। समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कैडेट्स को अवॉर्ड से सम्मानित किया।

IMA Passing Out Parade

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Letter Viral : मुख्यमंत्री के PRO के वायरल आदेश को लेकर विपक्ष ने सीएम के इस्तीफे की मांग

Sat Dec 11 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Letter Viral :   मुख्यमंत्री के पीआरो के वायरल आदेश को लेकर विपक्ष ने सीएम के इस्तीफे की मांग उठाई है। कांग्रेस का कहना है कि जब पीआरओ को निष्कासित किया गया है तो मुख्यमंत्री भी […]
Letter Viral :

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में