Investigation Has Been Ordered : गृह मंत्रालय ने संसद की सुरक्षा में उल्लंघन की घटना पर दिए जांच के आदेश

Investigation Has Been Ordered : गृह मंत्रालय ने लोकसभा सचिवालय के अनुरोध पर संसद की सुरक्षा में उल्लंघन की घटना की जांच के आदेश दिये है। मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि सीआरपीएफ के महानिदेशक अनीश दयाल सिंह की अगुवाई में एक जांच समिति गठित की गई है। इसमें अन्य सुरक्षा एजेंसियों के सदस्य और विशेषज्ञ भी शामिल हैं।

जांच समिति संसद की सुरक्षा में सेंध के कारणों की जांच के अलावा खामियों की पहचान करेगी और आगे की कार्रवाई की सिफारिश करेगी। यह समिति संसद की सुरक्षा में सुधार के सुझावों और सिफारिशों के साथ जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

वहीं, दिल्ली पुलिस के विशेष सेल ने संसद की सुरक्षा में हुई चूक की घटना में अवैध गतिविधि रोकथाम अधिनियम -यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया है। सूत्रों ने बताया कि इस मामले में उच्चस्तरीय जांच चल रही है। हरियाणा पुलिस भी आरोपियों के बारे में जानकारी जुटा रही है ताकि उसे दिल्ली पुलिस के साथ साझा किया जा सके।

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

STF Arrested Murderer : 50 हजार रुपए का इनामी तीसरा हत्यारा बलबीर गिरफ्तार, एसटीएफ ने धबोचा

Fri Dec 15 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it STF Arrested Murderer : हरिद्वार जिले में हुई हत्या के एक मामले को लेकर पिछले 5 वर्षों से हत्यारों की तलाश में जुटी एसटीएफ को आखिरकार पूर्ण कामयाबी मिल ही गई है पुलिस की स्पेशल टास्क […]

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में