Joshimath Landslide Side Effects : उत्तराखंड में पड़ा जोशीमठ भू धंसाव का साइड इफेक्ट, पर्यटकों ने कराई बुकिंग कैंसल

Joshimath Landslide Side Effects : पर्यटन स्थल का हब माने जाने वाले उत्तराखंड में इन दिनों भू धंसाव के काले बादल मंडरा रहे है। जिस प्रदेश की खूबसूरत वादियां, पहाड़, नदियां और धार्मिक स्थलों को देखने के लोग कायल हुआ करते थे आज उन्हीं नजारों को देखने से लोग घबरा रहे है। जोशीमठ में लगातार हो रहे भू धंसाव ने पर्यटन व्यवसाय को ऐसी चोट दे डाली है की पर्यटक अब प्रदेश में आने से भी कतराने लगे है।

 

Joshimath Landslide Side Effects

Joshimath Landslide Side Effects : व्यवसाई नाराज

जब-जब उत्तराखंड पर्यटन व्यवसाय के मामले में पटरी पर लौटता है तब तब प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा पर्यटन कारोबार की कमर तोड़ देती है। देखा जाए तो यह उत्तराखंड का दुर्भाग्य है कि एक आपदा के जख्म कम नहीं होते कि तब तक दूसरा झटका लोगों की परेशानियों को बढ़ा देता है। ऐसा ही कुछ इन दिनों जोशीमठ आपदा के बाद प्रदेश के हालातों में देखने को मिल रहा है। जहां स्नो सीजन के दौरान उत्तराखंड में हर साल लाखों की संख्या में पर्यटक स्थलों पर पहुंचते थे लेकिन इस बार जोशीमठ में हो रहे भू धंसाव के चलते एक बार फिर से पर्यटक पहाड़ की ओर काम चढ़ते हुए दिखाई दे रहे है।

Joshimath Landslide Side Effects

Joshimath Landslide Side Effects : आलम ये है कि जिस औली, मसूरी, जोशीमठ, नैनीताल समेत कई हिल स्टेशनों पर भारी तादाद में पर्यटकों की आमद पहुंचती थी ऐसे में इस साल सभी पर्यटन नगरी सूनी पड़ी हुई है। इतना ही नहीं लोग जोशीमठ के हालातों को देखते हुए प्रदेश में आने से भी डरने लगे हैं और बुकिंग करवा रहे है। पर्यटन से जुड़े व्यापारियों का कहना है कि जोशीमठ के हालातों के पास पर्यटन व्यवसाय पर गहरा प्रभाव पड़ा है और अब लोग खतरे को देखते हुए अपनी तमाम बुकिंग को कैंसल कर रहे है।

 

Joshimath Landslide Side Effects

 

जोशीमठ में अभी नहीं टला खतरा, मौसम के तेवर बड़ा सकते है मुश्किलें

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Finance Minister Espionage Arrest : वित्त मंत्रालय के कर्मचारी ने की जासूसी, दूसरे देशों को सीक्रेट जानकारी भेजने के आरोप में गिरफ्तार

Wed Jan 18 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Finance Minister Espionage Arrest : वित्त मंत्रालय के कर्मचारी को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी सुमित पैसों के बदले में दूसरे देशों को वित्त मंत्रालय से जुड़ी जानकारी भेजता था। पुलिस ने […]
Finance Minister Espionage Arrest

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में