Kedarnath Dham Gold Decorated : केदारनाथ धाम के गर्भगृह की दीवारें हुई स्वर्णमंडित, 550 सोने की परतों से दिया गया नया रूप

Kedarnath Dham Gold Decorated : केदारनाथ मंदिर को और सुंदर बनाने के लिए बाबा केदारनाथ धाम को लगातार भव्य स्वरूप दिया जा रहा है। यही वजह है कि अब केदारनाथ धाम के गर्भगृह को स्वर्णमंडित कर दिया गया है। मंदिर के अंदर गर्भगृह की दीवारों, छत और ज्वेलरी को 550 सोने की परतों से नया रूप दिया है।

 

Kedarnath Dham Gold Decorated

Kedarnath Dham Gold Decorated : महाराष्ट्र के एक दानदाता ने दिया सहयोग

महाराष्ट्र के एक दानदाता के सहयोग से बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने केदारनाथ धाम के गर्भगृह को स्वर्णमंडित किया है। बता दें कि गर्भगृह की छत और दीवारों को 3 दिन में 19 कारीगरों द्वारा 550 सोने की परतों से सजाया गया है।

Kedarnath Dham Gold Decorated

Kedarnath Dham Gold Decorated : इतना ही नहीं गौरीकुंड से 18 घोड़ा-खच्चरों से सोने की 550 परतें तीन दिन पहले ही केदारनाथ पहुंचाई गई थी।

 

Kedarnath Dham Gold Decorated

ये भी पढ़ेंबंद हुए गंगोत्री धाम के कपाट, अगले छह महीने मुखबा में होगी पूजा

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Kedarnath Temple Door Closed : जयकारों के साथ बंद हुए बाबा केदार के कपाट, भक्तों की उपासना से गूंज उठी केदारघाटी

Thu Oct 27 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Kedarnath Temple Door Closed : 11वें ज्योतिर्लिंग बाबा केदार के कपाट आज विधिवत पूजा अर्चना व समाधि पूजा के बाद शीतकालीन के लिए बंद हो गए है। अब बाबा केदार हिमालय में समाधि में लीन हो […]
Kedarnath Temple Door Closed

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में