Kedarnath Dham Open Date : महाशिवरात्रि पर बाबा केदार के कपाट खुलने की तिथि तय, 25 अप्रैल को खुलेंगे धाम के द्वार

Kedarnath Dham Open Date : महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर जहां गंगा घाटों पर स्नान के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है तो वहीं इस भव्य पर्व पर बाबा केदार के कपाट खुलने की तिथि भी तय हो गई है। इस साल केदारनाथ धाम के कपाट 25 अप्रैल को शुभ मूहर्त सुबह 6 बजकर 20 मिनट पर खुलेंगे।

 

Kedarnath Dham Open Date

Kedarnath Dham Open Date : 6 :20 पर खुलेंगे कपाट

इस वर्ष उत्तराखंड की चारधाम यात्रा 22 अप्रैल से शुरू होने जा रही है। 22 अप्रैल को गंगोत्री और यमनोत्री धाम के कपाट खुलेंगे जबकि 25 अप्रैल को बाबा केदारनाथ तो 27 अप्रैल को मोक्षधाम बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे। आज महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक भगवान केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि का ऐलान किया गया है।

Kedarnath Dham Open Date

ऊखीमठ में केदारनाथ के शीतकालीन गद्धिस्थल ओमकारेश्वर मंदिर में धाम के कपाट खुलने की तिथि घोषित हुई। 25 अप्रैल को विधि विधान के साथ सुबह 6:20 पर केदारनाथ धाम के कपाट खुलेंगे। जबकि 21 अप्रैल को ऊखीमठ से बाबा केदार की डोली प्रस्थान करेगी।

 

Kedarnath Dham Open Date

 

बच्चों में बड़ रहा कैंसर का खतरा, आंकड़ों ने किया हैरान

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Maha Shivaratri : शिवालयों में उमड़ी भक्तों की भीड़, भोले के जयकारों से गूंजी देवभूमि

Sat Feb 18 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Maha Shivaratri : देश के साथ उत्तराखंड में भी महाशिवरात्रि की धूम देखने को मिल रही है। देवभूमि में रात से ही भक्तों का सैलाब शिवालयों में उमड़ पड़ा है। श्रद्धालु अपने भोलेनाथ की भक्ति में […]
Maha Shivaratri

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में