Kedarnath Registration Stopped केदारनाथ में क्षमता से अधिक पहुंच रहे श्रद्धालु, 3 जून तक रजिस्ट्रेशन पर लगी रोक

Kedarnath Registration Stopped : विश्व प्रसिद्ध चार धाम यात्रा में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है। खासकर केदारनाथ धाम में तीर्थ यात्रियों का हुजूम लगातार बड़ रहा है। 10 हजार लोगों की कैपेसिटी वाले केदारनाथ धाम में रोजाना 25 हजार तीर्थयात्री पहुंच रहे हैं। ऐसे में भारी भीड़ को देखते हुए केदारनाथ यात्रा के रजिस्ट्रेशन पर 3 जून तक रोक लगाई गई है।

25 हजार यात्री पहुंच रहे

उत्तराखंड में लगातार बढ़ती चारधाम में तीर्थ यात्रियों की संख्या और मौसम की दुश्वारियां को देखते हुए आगामी 3 जून तक केदारनाथ यात्रा के ऑफलाइन और ऑनलाइन पंजीकरण पर रोक लगाई गई है। केदारनाथ यात्रा के लिए नियुक्त किए गए नोडल अधिकारी बीवीआरसी पुरुषोत्तम का कहना है कि कहना है की केरिंग कैपेसिटी 10 हजार लोगों की है लेकिन रोजाना पिछले 3 दिनों में हर रोज 25 हजार के करीब श्रद्धालु केदारनाथ में दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं।

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Bus Accident In Haridwar गहरी खाई में गिरी 40 यात्रियों से भरी रोडवेज बस, दो की मौत

Wed May 31 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Bus Accident In Haridwar निर्जला एकादशी के दिन हरिद्वार में सुबह बड़ा हादसा हो गया। नजीबाबाद से हरिद्वार की ओर आ रही 40 यात्रियों से भरी रोडवेज बस चंडी घाट पुल के पास गहरी खाई में […]

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में