PM Narendra Modi Dehradun Visit : पीएम मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर काउंटडाउन स्टार्ट,देवभूमि को सौगात देने के साथ विपक्ष पर करेंगे अटैक

PM Narendra Modi Dehradun Visit : उत्तराखंड में 2022 के चुनावी बैटल को जीतने के लिए सभी दल एकाएक तैयारियों में जुटे है। चुनावी तैयारियों के लिहाज से भाजपा अन्य दलों से काफी आगे निकलती दिख रही है। इन्ही तैयारियों को धार देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 दिसंबर को देहरादून पहुंच रहे है। जहां वह विशाल जनसभा को संबोधित करने के साथ ही देवभूमि को कई सौगात भी देंगे। इसके साथ ही पीएम राज्य की जनता को भी डबल इंजन की ताकत का एहसास कराने जा रहे है। जबकि विपक्ष प्रधानमंत्री के दौरे पर सवाल उठा रहा है। कांग्रेस का आरोप है कि प्रधानमंत्री चुनाव को देखते हुए ऐसी लोकलुभावन परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण कर रहे है साथ ही कांग्रेस प्रधानमंत्री पर वादा खिलाफी का आरोप लगातार उनके दौरे का विरोध करेगी।

PM Narendra Modi Dehradun Visit : पीएम के दौरे से बढ़ेगा सियासी तापमान

उत्तराखंड में सत्तासीन भाजपा ने चुनावी माहौल को चरम पर पहुंचाने की हरसंभव कोशिश शुरू कर दी है। प्रदेश की सभी 70 विधानसभा सीटों के 80 लाख वोटरों पर प्रभाव डालने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली की चार दिसंबर को गढ़वाल और फिर 24 दिसंबर को कुमाऊं में सभा प्रस्तावित है। इसी कडी में पीएम मोदी 4 दिसंबर को देहरादून में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। साथ ही 18000 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे पीएम मोदी की जनसभा को सफल बनाने के लिए राज्य सरकार और उत्तराखंड बीजेपी लगातार तैयारियों में जुटे है। साथ ही पीएम के दौरे से सरकार से लेकर संगठन तक काफी उत्साहित है।

PM Narendra Modi Dehradun Visit

पीएम उत्तराखंड को देंगे ये सौगात

1- 1777 करोड़ की लागत से बना व्यासी जल विद्युत परियोजना का करेंगे लोकार्पण।

2- 257 करोड़ की लागत से बना ऑल वैदर रोड परियोजना के अंतर्गत 38 किमी लम्बाई के देवप्रयाग से श्रीकोट (एनएच-58) सड़क के चौडीकरण कार्य का लोकार्पण करेंगे।

3- 248 करोड़ की लागत से बना ऑल वैदर रोड परियोजना के अंतर्गत 33 किमी लम्बाई के ब्रहमपुरी से कौडियाला (एनएच-58) सड़क का चौडीकरण एवं डक्ट निर्माण, का लोकार्पण करेंगे।

4- 108 करोड़ की लागत से बना ऑल वदेर रोड परियोजना के अंतर्गत लामबगड़ 500 मीटर में लैंडस्लाईड उपचारीकरण, का लोकार्पण करेंगे।

5- 76 करोड़ की लागत से बना ऑल वैदर रोड परियोजना के अंतर्गत साकनीधार, श्रीनगर व देवप्रयाग 1.1 किमी का क्रोनिक लैड स्लाईड ट्रीटमेंट का लोकार्पण करेंगे।

6- 67 करोड़ की लागत से बना हिमालयन कल्चर सेंटर का लोकार्पण करेंगे।

7- 40 करोड़ की लागत से बना स्टेट ऑफ आर्ट परफयूमरी एंड एरोमा लेबोरेट्री, देहरादून, का लोकार्पण करेंगे।

PM Narendra Modi Dehradun Visit

इन योजनाओं का पीएम करेंगे शिलान्यास

1- 8600 करोड़ की लागत से बनने वाली दिल्ली-देहरादून इकोनोमिक कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे।

2- 2082 करोड़ की लागत से बनने वाली दिल्ली- देहरादून एक्सप्रेस वे (हलगोआ से बहादराबाद तक) का शिलान्यास करेंगे।

3- 1602 करोड़ की लागत से बनने वाली हरिद्वार रिंग रोड (मनोहरपुर से कांगडी) का शिलान्यास करेंगे।

4- 69 करोड़ की लागत से बनने जा रहा लक्ष्मण झूला के निकट सेतु का शिलान्यास करेंगे।

5- 1695 करोड़ की लागत से बनने जा रही देहरादून-पांवटा साहिब तक सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे।

6- 86 करोड़ की लागत से बनने वाली नजीबाबाद – कोटद्वार तक के सड़क चौड़ीकरण कार्य का शिलान्यास करेंगे।

7- 220 करोड़ की लागत से श्री बद्रीनाथ धाम में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट का कार्य किया जाना है जिसका पीएम शिलान्यास करेंगे।

8- 54 करोड़ की लागत से गंगोत्री-यमुनोत्री धाम में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट का कार्य किया जाना है जिसका पीएम शिलान्यास करेंगे।

PM Narendra Modi Dehradun Visit

9- 538 करोड़ की लागत से हरिद्वार में बनने वाले मेडिकल कॉलेज का पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास।

10- 724 करोड़ रुपये की योजना के तहत देहरादून में जलापूर्ति, रोड़ व ड्रेनेज सिस्टम, के कार्यों का शिलान्यास करेंगे।

11- 58 करोड़ रुपये की योजना के तहत होने वाले चाइल्ड फ्रेंडली सिटी प्रोजेक्ट देहरादून का शिलान्यास करेंगे।

PM Narendra Modi Dehradun Visit

गढ़वाल में चुनावी हुंकार भरने के बाद कुमाऊं जाएंगे पीएम

प्रधानमंत्री की 4 दिसंबर को गढ़वाल में जनसभा के बाद 24 दिसंबर को कुमाऊं में भी पीएम मोदी की विशाल जनसभा की तैयारियां चल रही है… जानकारी के मुताबिक कुमाऊं में सर्वाधिक विधानसभा सीटों वाले क्षेत्र रुद्रपुर में मोदी की जनसभा हो सकती है। इसके लिए पार्टी स्तर पर तैयारियां भी शुरू हो चुकी है…..उत्तराखंड बीजेपी भले ही प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर उत्साहित है लेकिन कांग्रेस पीएम मोदी के दौरे का विरोध करने की तैयारियों में जुटी है….कांग्रेस प्रधानमंत्री पर वादा खिलाफी का आरोप लगा रही है इसको लेकर कांग्रेस प्रधानमंत्री को काले झंड़े दिखाएगी…..वहीं आम आदमी पार्टी ने भी पीएम मोदी के कार्यक्रम पर सवाल उठाए है

ये भी पढ़ेंThought Of The Day 7 December

PM Narendra Modi Dehradun Visit : मोदी की जय,विपक्ष में भय

कुल मिलाकर उत्तराखंड में चुनाव का माहौल गर्माता जा रहा है…..सभी दल 2022 के दंगल को जीतने की तैयारियों में लगे है पीएम मोदी एक ओर जहां जनता को करोड़ों की सौगात देंगे तो दूसरी ओर जनता से 2022 में एक बार फिर राज्य में बीजेपी की प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने का भी आहवान करेंगे देखना होगा 2022 में बीजेपी को पीएम मोदी की जनसभा से क्या फायदा मिलता, क्या 2022 में बीजेपी मिथक को तोड़कर एक बार फिर सत्ता में आएगी।

 

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Thought Of The Day 4 December

Sat Dec 4 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it  
Thought Of The Day 19 December

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में