Presidential Election 2022 : देश के नए राष्ट्रपति के लिए वोटिंग जारी, उत्तराखंड में 70 विधायक कर रहे अपने मत का प्रयोग

Presidential Election 2022 : सोमवार सुबह 10 बजे से देश के नए राष्ट्रपति के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। भारत के सभी सांसद और विभिन्न राज्यों के विधायक अपने—अपने प्रदेश में वोट डाल रहे है। तो वहीं उत्तराखंड में भी 70 विधायक अपने मत का प्रयोग करेंगे। उधर दिल्ली में राष्ट्रपति के चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदान कर दिया है। इसके साथ ही देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी वोट किया।

 

Presidential Election 2022

 

Presidential Election 2022 : इस दिन आएगा रिजल्ट

21 जुलाई को भारत को अपना नया राष्ट्रपति मिल जाएगा। आज देश में राष्ट्रपति चुनाव के लिए सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक मतदान किया जाएगा। उत्तराखंड में वोटिंग के लिए विधानसभा भवन देहरादून में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए है। प्रदेश में भाजपा के 47, कांग्रेस के 19 जबकि बसपा के दो और दो निर्दलीय विधायक है जो इस चुनाव के लिए मतदान करेंगे।

Presidential Election 2022

Presidential Election 2022 : इस दौरान मतदान स्थल पर मोबाइल फोन, कैमरा और वायरलैस सेट ले जाने पर बैन रहेगा। वहीं निर्वाचक सदस्य अपना परिचय पत्र दिखाने के बाद मतदान कक्ष में प्रवेश करेंगे और उसके फिर वोट डालने के बाद कक्ष से बाहर आएंगे। बता दें कि इस चुनाव में एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को मैदान में उतारा गया है जबकि विपक्षी दलों के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा है। वहीं वोटों की गिनती 21 जुलाई को होनी है और नए राष्ट्रपति का शपथ ग्रहण समारोह 25 जुलाई को आयोजित किया जाएगा।

 

Presidential Election 2022

ये भी पढ़ेंकोरोना वैक्सीन को लेकर भारत ने बनाया रिकॉर्ड, 200 करोड़ टीका लगाने पर रचा इतिहास

 

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

GST Rates Hike : आज से महंगा हुआ खाना—रहना, इन चीजों पर लगा जीएसटी

Mon Jul 18 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it GST Rates Hike : देश में पहले से महंगाई की मार झेल रहे आम जनता पर अब महंगाई का डबल अटैक हुआ है। केंद्र सरकार ने जीएसटी काउंसिल की बैठक के बाद कई प्रोडक्ट्स और सर्विसेज […]
GST Rates Hike

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में