Record Tourists In Dehradun : पर्यटकों को खूब भा रहा देहरादून, अब तक 20 लाख से अधिक सैलानियों ने की सैर

Record Tourists In Dehradun : उत्तराखंड देश के उन राज्यों में शुमार है जहां आप कितना भी घूम लो लेकिन कभी बोर नहीं हो पाओगे। देवभूमि उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर कल—कल बेहती नदियों में खूबसूरत नज़ारा देखते ही बनता है। यही वजह है कि लाखों की संख्या में हर साल लोग यहां की प्राकृति वादियों और सुरंदरता को अपने दिल में संजोने के लिए खींचे चले आते है।

Record Tourists In Dehradun

पर्यटन सीजन में तो देवभूमि का नज़ारा किसी स्वर्ग से कम नहीं लगता जब कोने—कोने से सैलानियां यहां पहुंचकर इस खूबसूरती में चार चांद लगा देते है। कुछ ऐसा ही नज़ारा इन दिनों उत्तराखंड के देहरादून का भी देखने को मिल रहा है। प्रदेश में कोरोना की धीमी पड़ती रफ्तार ने दून में रौनक लौटा दी है। इस बार मई महीने में ही रिकॉर्ड तोड़ यात्री आए है।

Record Tourists In Dehradun

Record Tourists In Dehradun : देहरादून में लौटी रौनक

देहरादून इन दिनों पूरी तरीके से पैक है। दून में सिर्फ मई महीने में ही 6 लाख 70 हजार सैलानियों ने पर्यटन स्थल की सैर कर ली हैं। जबकि सीजन शुरू होने से अब तक 20 लाख 75 हजार पर्यटक दून की वादियों का लुफ्त उठा चुके है।

Record Tourists In Dehradun

Record Tourists In Dehradun : बता दें कि कोविड़ के चलते 2020 में सिर्फ 7 लाख और साल 2021 में 28 लाख सैलानियों ने यहां पर्यटक स्थलों का दीदार किया था।

Record Tourists In Dehradun

Record Tourists In Dehradun

दून में टूटा पर्यटकों का रिकॉर्ड

मई माह में 6 लाख 70 हजार सैलानियों ने की पर्यटन स्थल की सैर

अब तक 20 लाख 75 हजार पर्यटक उठा चुके है दून की वादियों का लुफ्त

साल 2020 में सिर्फ 7 लाख सैलानियों ने किया था दून का दीदार

2021 में 28 लाख लोगों ने की थी दून के पर्यटक स्थलों में एंट्री

 

Record Tourists In Dehradun

ये भी पढ़ेंADR रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, मिशन 2022 में इन 3 विधायकों ने किया छप्पर फार खर्चा

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

First Liquid Mirror Telescope : विश्व की पहली लिक्विड मिरर दूरबीन देवस्थल में स्थापित, 4 मीटर व्यास वाला घूर्णन दर्पण लगाया गया

Thu Jun 2 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it First Liquid Mirror Telescope : बेल्जियम, कनाडा और भारत के सहयोग से लगभग 50 करोड़ की लागत से बनायी गई मर्करी से बनी 4 मीटर व्यास की विश्व की पहली लिक्विड मिरर दूरबीन देवस्थल में स्थापित […]
First Liquid Mirror Telescope :

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में