Reservation Bill For Women : महिला अभ्यर्थियों को सरकारी नौकरियों में मिलेगा 30 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण, राज्यपाल ने दी मंजूरी

Reservation Bill For Women :

Reservation Bill For Women :  उत्तराखंड में सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाली महिला अभ्यर्थियों के लिए खुशियों का पिटारा खुल गया है। राज्यपाल ने महिलाओं के आरक्षण विधेयक को मंजूरी दे दी है। जिसके बाद अब सरकारी नौकरियों में महिला अभ्यर्थियों को 30 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण का कानूनी अधिकार भी मिलेगा।

Reservation Bill For Women : बिल पास

राज्यपाल ने उत्तराखंड की महिलाओं के आरक्षण विधेयक को मंजूरी दे दी है।राजभवन की मंजूरी मिलने के बाद अब प्रदेश की महिला अभ्यर्थियों को सरकारी नौकरियों में 30 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण का कानूनी अधिकार मिल गया है।

Reservation Bill For Women :  बता दें कि 30 नवंबर 2022 को राज्य सरकार ने विधानसभा में बिल को सर्वसम्मति पारित कराकर राजभवन भेजा था। इतना ही नहीं बीते दिनों मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी महिला क्षैतिज आरक्षण कानून के जल्द लागू होने के संकेत दिए थे। ऐसे में राज्यपाल की मंजूरी मिलने के बाद विधेयक विधायी विभाग को भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें – समय से पहले खिले फ्योंली के फूलों ने बढ़ाई चिंता, हैरानी में पड़े वैज्ञानिक

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Emergency Meeting On Joshimath : जोशीमठ को लेकर सीएम धामी ने बुलाई आपातकाल बैठक, हो सकता है बड़ा फैसला

Wed Jan 11 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Emergency Meeting On Joshimath : जोशीमठ में बिगड़ते हालातों के बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 13 जनवरी को आपातकालीन बैठक बुलाई है। 13 जनवरी को होने वाली कैबिनेट बैठक में प्रभावित परिवारों को अधिक से […]
Emergency Meeting On Joshimath

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में