Ropeway In Kedarnath : केदारनाथ धाम में शुरू होगी रोपवे की सुविधा, 900 करोड़ की लागत से काम शुरू

Ropeway In Kedarnath : आगामी समय में विश्व विख्यात केदारनाथ धाम आने वाले यात्री रोपवे की सुविधा का आनंद ले सकेंगे। रोपवे निर्माण के लिए पहले चरण में गौरीकुंड से केदारनाथ घोड़ा पड़ाव तक 9 किलोमीटर रोपवे लाइन का निर्माण 900 करोड़ की लागत से शुरू हो गया है।

 

Ropeway In Kedarnath

Ropeway In Kedarnath  : 900 करोड़ की लागत

केदारनाथ धाम आने वाली तीर्थ यात्रियों को जल्द ही रोपवे की सुविधा मिल सकेगी। रोपवे निर्माण की प्रक्रिया शासन स्तर पर शुरू हो गई है और 900 करोड़ की लागत से पहले चरण के लिए गौरीकुंड से केदारनाथ धाम तक 9 किलोमीटर रोपवे लाइन का निर्माण कार्य शुरू हो गया है।

Ropeway In Kedarnath

Ropeway In Kedarnath  : बता दें कि 2013 को केदारनाथ में आई आपदा के बाद से केदारनाथ धाम को मोटर मार्ग से जोड़ने की मांग हो रही है लेकिन विषम भौगोलिक परिस्थितियों के तहत मोटर मार्ग का निर्माण होना संभव नहीं हो सका। ऐसे में अब केदारनाथ धाम की पैदल यात्रा से यात्रियों को सुविधा देने के लिए रोपवे का निर्माण कार्य किया जा रहा है।

 

Ropeway In Kedarnath

 

उत्तराखंड के स्कूलों में एक दिन होगा बैग फ्री डे, सरकार ने लिया फैसला

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

New Police Station In Tehri : टिहरी के छाम में खुला पहला थाना, लोगों ने फिल्मी स्टाइल में किया थानेदार का स्वागत

Thu Feb 2 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it New Police Station In Tehri : 1990 में संजय दत्त की सुपरहिट फिल्म थानेदार का गीत… थानेदार आया थानेदार आया, पहली बार ऐसा थानेदार आया, इतना हिम्मत वाला आया यह गीत आज छामवासियों की जुबान पर […]
New Police Station In Tehri

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में