Safety Audit Of All Bridges : गुजरात पुल हादसे के बाद अलर्ट पर उत्तराखंड सरकार, प्रदेश के सभी पुलों का होगा सेफ्टी ऑडिट

Safety Audit Of All Bridges : गुजरात के मोरबी में पुल हादसे की आंच उत्तराखंड तक आ पहुंची है। इस हादसे में जहां 130 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं मोरबी में हुए दर्दनाक हादसे के बाद उत्तराखंड सरकार की भी आंखे खुलती हुई नजर आ रही है। सरकार ने प्रदेश में सभी पुलों का सेफ्टी ऑडिट करने के निर्देश दे दिए है।

 

Safety Audit Of All Bridges

Safety Audit Of All Bridges : तीन हप्ते के भीतर देनी होगी रिपोर्ट

उत्तराखंड में भी पुलों की हालत कुछ अधिक ठीक नहीं है। प्रदेश में कई ऐसे जर्जर पुल है जो कभी भी किसी बड़े हादसे को न्यौता दे सकते है। इन जर्जर पुलों की हालत मानसून सीजन में अधिक देखने को मिलती है जब ये पुल बारिश को झेल नहीं पाते तो कई पुल बिना बारिश के ही भयावह स्थिति को दर्शाते है।

 

Safety Audit Of All Bridges

 

Safety Audit Of All Bridges : ऐसे में बीते दिनों हुए मोरबी में पुल हादसे के बाद अब उत्तराखंड सरकार भी अलर्ट हो गई है। प्रदेश में सभी पुलों का सेफ्टी ऑडिट जारी करने के निर्देश प्रमुख सचिव आरके सुधांशु ने दे दिए है। तीन हप्ते के भीतर शासन को पुलों की जांच रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए है और पुलों पर दुर्घटना होने पर अधिशासी अभियंता पर एक्शन होने की चेतावनी भी दी है।

 

Safety Audit Of All Bridges

ये भी पढ़ेंउत्तराखंड की सियासत में बड़ा दाव बन रहा माणा गांव, पीएम के दौरे के बाद अब पदयात्रा

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Gujarat Assembly Election 2022 : गुजरात विधानसभा चुनाव की डेट हुई फाईनल, 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में होगा मतदान

Thu Nov 3 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Gujarat Assembly Election 2022 : गुजरात विधानसभा चुनाव का आगाज हो गया है। भारतीय निर्वाचन आयोग ने आज गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों का ऐलान कर दिया है। गुजरात में दो चरणों में मतदान होना […]
Gujarat Assembly Election 2022

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में