Sanskrit In Madarsa : मदरसों में अब पढ़ाई जाएगी संस्कृत, अन्य स्कूलों की तरह ​होंगे मॉर्डन

Sanskrit In Madarsa : देवभूमि उत्तराखंड के मदरसों में अब संस्कृत पढ़ाई जाएगी. इसके साथ ही अब उत्तराखंड के मदरसे अन्य स्कूलों की तरह मॉर्डन होंगे. इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है.

sanskrit in madarsa

 

टीचर्स की होगी नियुक्ति

 

उत्तराखंड वक्फ बोर्ड चेयरमैन शादाब शम्स ने इस बारे में मेडिया से बात की उन्होंने बताया कि उत्तराखंड के मदरसों में NCERT के सिलेबस को लागू किया गया है जिसके अंतर्गत अब मदरसों में संस्कृत समेत दूसरी भाषाएं भी पढ़ाई जाएगी इसके लिए टीचर्स भी नियुक्त किए जाएंगे उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर लोगों का रुझान संस्कृत की ओर बढ़ रहा है। बतादें कि शुरुआत में चार मदरसों को चुना गया है. इसके बाद सभी मदरसों में यह बदलाव देखने को मिलेंगे पहले चरण में चार मदरसों के आधुनिकीकरण की कवायद पूरी होने के बाद दूसरे चरण में अन्य मदरसों का चयन किया जाएगा. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत ने बोर्ड को मदरसों में शिक्षा के आधुनिकीकरण में हर मदद का भरोसा दिया है. उत्तराखंड वक्फ बोर्ड प्रदेश में 103 मदरसों का संचालन करता है।

sanskrit in madarsa

 

ये भी पढ़ेंप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर शुरू हुई सियासत, कांग्रेस ने साधा निशाना

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Loksabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी का लक्ष्य, पदाधिकारी को दिए जा रहे गुरु मंत्र

Tue Sep 12 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Loksabha Election 2024 : चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी ने अब लोकसभा स्तर की बैठके करना शुरू कर दिया है जिसमें बीजेपी का लक्ष्य उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों को पुनः जीत कर एनडीए को बड़ी […]
Loksabha Election 2024

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में