UPCL Preparing To Raise Tariffs : UPCL की प्रदेशवासियों को करंट लगाने की तैयारी, बढ़ सकते है 12% बिजली के दाम

UPCL Preparing To Raise Tariffs :  UPCL ने प्रदेशवासियों को करंट लगाने की फुल तैयारी कर ली है अब आने वाले दिनों में 12% तक के बिजली के दामों में बढ़ोतरी हो सकती है। दरअसल यूपीसीएल की तरफ से उत्तराखंड में बिजली के दामों को लेकर बोर्ड में नया प्रस्ताव पास कर दिया है। इस प्रस्ताव के मुताबिक UPCL ने बिजली के दामों में करीब 12% की बढ़ोत्तरी की मांग की है। वहीं अब इस मामले पर विद्युत नियामक आयोग की तरफ से जो अंतिम निर्णय लिया जाएगा उसके आधार पर उत्तराखंड में दोबारा से बिजली के दामों में बढ़ोत्तरी हो सकती है। माना जा रहा है कि यदि यूपीसीएल द्वारा जो प्रस्तावित दामों की मांग की गई है उसके पूरे होने पर करीब 70 पैसे प्रति यूनिट की बिजली में बढ़ोत्तरी हो सकती है।

UPCL Preparing To Raise Tariffs

एक साल में 2 बार बढ़ेंगे दाम

उत्तराखंड में बिजली के बढ़े दामों को अभी एक महीना भी पूरा नहीं हुआ है कि यूपीसीएल ने दूसरी बार टैरिफ बढ़ाने का प्रस्ताव पास कर दिया है। वहीं बात करें केंद्रीय इलेक्ट्रिसिटी एक्ट की तो उसमें आपात स्थिति में साल में दो बार भी बिजली के दामों को बढ़ाए जाने का प्रावधान है। उधर बिजली के दामों को बढ़ाने से पहले आयोग द्वारा एक प्रक्रिया चलाई जाती है जिसमें करीब 4 महीने का समय लग जाता है। विद्युत नियामक आयोग के सदस्य विधि डीपी गैरोला का कहना है कि एक्ट में प्रावधान है कि यदि आपात स्थिति हो तो साल में दो बार भी बिजली के दाम बढ़ाए जा सकते हैं। लेकिन अभी 1 महीने पहले ही बिजली के दामों को करीब 2.68% बढ़ाया गया था अब ऐसे में एक महीने बाद ही आयोग द्वारा दोबारा से बिजली के दाम बढ़ाने की पेशकश की गई है।

UPCL Preparing To Raise Tariffs

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Chardham Yatra : चारधाम यात्रा शुरू होने से लगी हेली सेवा की लॉट्ररी, रोजाना कमा रहे 15 लाख का राजस्व

Thu May 12 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Chardham Yatra : प्रदेश में चारधाम यात्रा शुरू होने से उत्तराखंड सरकार की लॉट्ररी लगती हुई दिखाई दे रही है। ये हाल तब है जब यात्रा सीजन को शुरू हुए मात्र 10 दिन ही हुए है। […]
Chardham Yatra

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में