Uttarakhand Assembly Session 2022 : सदन के पटल पर सीएम धामी ने पेश किया 21 हजार करोड़ से ज्यादा का लेखानुदान बजट

Uttarakhand Assembly Session 2022 : 3 दिवसीय उत्तराखंड विधानसभा सत्र की शुरुआत आज से हो गई हैं। सत्र के पहले दिन विपक्ष ने जंहा सरकार को घेरने के काम किया तो वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सदन के पटल पर वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए चार माह का 21,116.81 करोड़ का लेखानुदान पेश किया।

 

11 बजे तक के लिए कार्यवाही स्थगित

सत्र के पहले दिन की कार्यवाही बजट पेश होने के साथ ही बुधवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है। वहीं बजट की लेकर संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि आज लेखानुदान बजट पेश किया गया है कल इसको लेकर सदन में चर्चा की जाएगी। बता दें कि सरकार की ओर से यह बजट अगले 4 महीनों के लिए लाया गया है। इस बजट में सरकारी कर्मियों के पेंशन, वेतन और अन्य सरकारी कार्यों के लिए राजकोष से धन लेने का प्रस्ताव शामिल होता है।

बजट में ये है शामिल

सीएम धामी द्वारा आज 21,116.81 करोड़ का लेखानुदान सदन में पेश किया गया। बजट में उत्तराखंड में मेट्रो रेल के निर्माण के लिए 23.3 करोड़ रुपए दिए गए है। निर्धन परिवारों की रसोई गैस पर अनुदान 18 करोड़ रुपए जबकि सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लिए 475 करोड़ रुपए का बजट आदि शामिल किया गया है।

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Uttarakhand Ministers Portfolio : धामी के मंत्रियों के विभागों का हुआ बटवारा, सीएम के पास 21 मंत्रालय की जिम्मेदारी

Tue Mar 29 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Uttarakhand Ministers Portfolio : लंबे इंतेजार और खींचतान के बाद आखिरकार धामी सरकार के मंत्रियों के विभागों का बटवारा हो गया हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आबकारी, आपदा समेत तमाम 21 अहम विभाग अपने पास […]
CM Dhami : 

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में