Weather Update : उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी के बाद लुढ़का पारा,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update

Weather Update : उत्तराखंड में इन दिनों पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राज्य के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है….प्रदेशभर में बारिश और बर्फबारी ने ठंड को बढ़ा दिया है…….पहाड़ों में लगातार हो रही बर्फबारी से पहाड़ बर्फ की सफेद चादर से ठके हैं तो मैदानी इलाकों में बारिश ने तापमान को और गिरा दिया है…. देहरादून और मसूरी में शनिवार को सुबह से शाम तक तेज बारिश हुई।

Weather Update : पहाड़ों में बर्फबारी होने से ठंड में हुआ इजाफा

 

मसूरी के लालटिब्बा में जमकर बर्फबारी देखने को मिली…… जिसके चलते ठंड में इजाफा हो गया है। ऐसे में लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है……वहीं मौसम विभाग ने आज अलर्ट जारी किया है….मौसम विभाग की ओर से शनिवार को उत्तराखंड के पांच पर्वतीय जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। बाकी स्थानों पर भी हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है। 2500 मीटर या इससे अधिक अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने जारी किया है येलो अलर्ट

 

मौसम विभाग ने आठ जनवरी को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों के 3000 मीटर एवं उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में भारी बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया है। हरिद्वार, देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर में कहीं-कहीं गर्जन के साथ ओलावृष्टि होने की भी संभावना जताई है।

चार धाम ढके सफेद चादर

इधर चारधाम सहित ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का दौर जारी है। केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम बर्फ की सफेद चादर से ढक गए हैं। तापमान में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई है। बदरीनाथ धाम में शुक्रवार रात को भी बर्फबारी हुई। फिलहाल अधिकांश पर्वतीय जिलों में मौसम खराब बना हुआ है। आसमान में घने बादल हैं। यमुनोत्री धाम व आसपास की चोटियों में भी बर्फबारी हो रही है। पर्वतीय इलाकों में हुई बारिश और बर्फबारी से मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है। इस बीच हिल इस्टेशनों में बर्फबारी का आनंद लेने बड़ी संख्या में पर्यटक भी पहुंच रहे हैं।

ये भी पढ़ें – आज साढ़े 3 बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Assembly Election 2022 : पांच राज्यों के चुनाव की तिथि घोषित उत्तराखंड में 14 फरवरी को होगा मतदान

Sat Jan 8 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Assembly Election 2022: पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों  का ऐलान हो गया है मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील कुमार ने प्रेस वार्ता कर पांचों राज्यों के होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों की […]
Assembly Election 2022

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में