Women Making Road In Bageshwar भंडारी गांव के लोगों ने उठाया फावड़ा, सरकार से निराश होकर खुद छेड़ी सड़क बनाने की मुहिम

Women Making Road In Bageshwar उत्तराखंड सरकार जहां एक तरफ प्रदेश को 2025 तक देश का अग्रिन राज्य बनाने के लिए तमाम प्रयास कर रही है तो वहीं आज भी राज्य के कई गांव ऐसे है जो अन्य सुविधाओं का लुफ्त उठाना तो छोड़िए बल्कि सड़कों से भी वंचित है। ऐसे में बीस सालों के लंबे इंतजार के बाद भी सड़क निर्माण न होने से अब बागेश्वर जिले के भंडारी गांव के लोगों ने खुद ही सड़क बनाने के बीड़ा उठाया है।

सरकार की नीतियों पर सवाल

सरकार प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाने की बात तो बड़ी बड़ी करती है लेकिन कई लोगों के लिए ये बातें सिर्फ हवा हवाई साबित होती हुई दिखाई देती है। पिछले 20 सालों से भंडारी गांव के लोग सरकार से सड़क निर्माण की गुहार लगा रहे है बावजूद इसके सरकार इन लोगों की बाते सुनने को राजी नहीं है। ऐसे में अब भंडारी गांव की महिलाओं ने सड़क की मांग पूरी नहीं होने पर खुद ही फावड़ा और बेलचा लेकर सड़क निर्माण में जुट गए है। महिलाओं का कहना है की करीब दो दशक से वह सड़क का इंतजार कर रहे है लेकिन सरकार के कान ने जू तक नहीं रेंग रही है और उन्हें सरकार पर से भरोसा उठ चुका है इसलिए अब उन्होंने खुद सड़क बनाने का बीड़ा उठाया है। वहीं महिलाओं के ये कदम सरकार और सिस्टम की नीतियों पर सवाल खड़े कर रहा है।

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Congress On Gairsain Budget बजट सत्र के पहले दिन कांग्रेस का हल्लाबोल, सदन से सड़क तक सरकार की घेराबंदी

Mon Mar 13 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Congress On Gairsain Budget उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के भराड़ीसैंण विधानसभा में आज राज्यपाल के अभिभाषण के साथ बजट सत्र की शुरुआत हो गई है। सत्र के पहले दिन कांग्रेस ने सदन से लेकर सड़क […]

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में