Agnipath Scheme Protest : अग्निपथ विरोध की लपटे पहुंची देश के कई राज्यों में, हिंसक हुआ माहौल

Agnipath Scheme Protest : सेना भर्ती के लिए केंद्र सरकार की ओर से अग्निपथ योजना का फरमान हिंसक की भेंट चढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। जहां अग्नी के इस आग में युवाओं का खुन खौल रहा है और जिसकी लपटे देश के कई राज्यों तक फैल गई है। आलम ये है कि इस सरकार के इस जारी फरमान के बाद उत्तरप्रदेश से लेकर बिहार, राजस्थान, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली समेत कई राज्यों में युवाओं का गुस्सा फूट पड़ा है। युवा सड़क पर उतरकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे है।

 

Agnipath Scheme Protest

Agnipath Scheme Protest : उग्र हुआ युवाओं का विरोध प्रदर्शन

केंद्र सरकार द्वारा सेना भर्ती को लेकर लाई गई अग्निपथ योजना का देश के कई राज्यों में विरोध तेज हो गया है। दिल्ली से लेकर यूपी, बिहार और उत्तराखंड समेत कई राज्यों में युवा प्रदर्शनकारी सड़क पर उतरकर जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे है। इस अग्निपथ स्कीम के विरोध का सबसे ज्यादा असर बिहार में देखने को मिल रहा है जहां कई जगह युवा रेलवे ट्रैक पर उतरकर ट्रेनों की आवाजाही को रोक रहे है। इतना ही नहीं बिहार के कई स्टेशनों पर ट्रेन पर युवाओं ने पथराव के साथ आग भी लगाई।

Agnipath Scheme Protest

Agnipath Scheme Protest : उधर उत्तराखंड में भी हाल कुछ ठीक नहीं है यहां मैदान से लेकर पहाड़ तक माहौल गरमा गया है। युवाओं ने सरकार पर उनके साथ अन्याय करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे लोग कई सालों से सेना भर्ती की तैयारी कर रहे हैं ऐसे में सरकार ने पुरानी भर्ती को रद्द कर अग्निपथ योजना शुरू करके युवाओं के साथ सरासर अन्याय और धोखा किया है।

Agnipath Scheme Protest : युवाओं ने सरकार से TOD योजना वापस नहीं लेने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी। बता दें कि सरकार द्वारा अग्निपथ स्कीम के तहत थलसेना, नौसेना और वायुसेना में चार साल के लिए नई भर्तियां होंगी। इसके साथ ही चार साल के बाद 75 फीसदी सैनिकों को पेंशन जैसी सुविधाओं के बगैर ही सेवानिवृत्त कर दिया जाएगा जबकि शेष 25 प्रतिशत को ही सेना में नियमित रखने का प्रावधान किया गया है।

 

Agnipath Scheme Protest

ये भी पढ़ेंबद्रीनाथ—केदारनाथ मंदिर समिति का बड़ा फैसला, दुर्घटना में श्रद्धालुओं को मिलेगा 1 लाख रूपए का बीमा

 

 

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

CM Dhami Pc On Agneepath Scheme : हिंसक विरोध के बीच सीएम धामी ने बुलाई पीसी, कहा—युवाओं को नहीं है चिंता की जरूरत सरकार के पास है प्लान

Thu Jun 16 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it CM Dhami Pc On Agneepath Scheme : जहां एक तरफ देश का युवा अग्निपथ स्कीम को लेकर हिंसक विरोध प्रदर्शन पर उतारू हो गया है। तो इस बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस […]
CM Dhami Pc On Agneepath Scheme

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में