Dimpal Akhilesh Love Story : संघर्ष के बीच दोनों ने थामा एक दूसरे का साथ, काफी फिल्मी है अखिलेश और डिंपल की लव स्टोरी

Dimpal Akhilesh Love Story : घर वालों के बीच टीपू और युवा समाजवादियों के बीच भैया नाम से मशहूर उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव देश में जाना माना नाम है। उनकी कामयाबी इस और तस्दीक देती है की वह आज लाखों लोगों की इंस्पिरेशन बन गए है। ऐसे में उनकी पत्नी और मैनपुरी सांसद डिंपल यादव भी किसी से कम नहीं है। डिंपल अपने राजनीतिक करियर के साथ साथ अपनी परिवार की जिम्मेदारियों को भी बखूबी निभा रही है। इस बीच आज हम आपको डिंपल के बर्थडे के मौके पर दोनों की लव स्टोरी के बारे में बताएंगे।

 

Dimpal Akhilesh Love Story

Dimpal Akhilesh Love Story : शादी के लिए फैमिली नहीं हुई राजी

कहते है सच्चा प्यार वही होता है जो आपकी संघर्ष की परीक्षा में भी आपकी हिम्मत बने और आपका हमेशा साथ दे। कुछ ऐसा ही साथ अखिलेश और डिंपल ने एक दूजे का दिया जो तमाम अटकलों के बीच भी एक दूसरे के साथ हमेशा खड़े रहे। परिवार के दोनों की शादी के लाख विरोध के बाद भी दोनों एक दूसरे की हिम्मत बनें। बताया जाता है की अखिलेश के घर वाले डिंपल और अखिलेश की शादी के पक्ष में नहीं थे

लेकिन दोनों की लव स्टोरी में अखिलेश की दादी ने उनका साथ दिया और काफी रुकावट एव मशक्कत के बाद दोनों के घरवाले शादी के लिए राजी हो गए। काफी लव ट्विस्ट के बाद फिर साल 1999 में डिंपल और अखिलेश एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध गए।

Dimpal Akhilesh Love Story

Dimpal Akhilesh Love Story : बता दें की डिंपल पहले रावत थी और वह लखनऊ यूनिवर्सिटी में पढ़ी है जबकि अखिलेश ने ऑस्ट्रेलिया की सिडनी यूनिवर्सिटी से पड़ाई की है। दोनों की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई और ये मुलाकात दोस्ती से धीरे धीरे प्यार में बदल गई। जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली और ये कपल काफी पॉपुलर होने के साथ ही लाखों लोगों की इंस्पिरेशन भी है।

 

Dimpal Akhilesh Love Story

जोशीमठ को बचाने की कवायद तेज, भू धंसाव के कारणों का पता लगाने के लिए पहुंची वैज्ञानिकों की टीम

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Joshimath Landslide Sinking : जोशीमठ में बड़ा भू धंसाव का संकट, दरार वाले मकानों की संख्या हुई 826

Sun Jan 15 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Joshimath Landslide Sinking : जोशीमठ में भू-धंसाव का दायरा लगातार बढ़ रहा है। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बुलेटिन जारी करते हुए कहा है की जोशीमठ में कई और घरों में दरारें आने के बाद संख्या अब […]
Joshimath Landslide Sinking

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में