Hearing In Nainital HC : कोविड नियमों के तहत चुनाव प्रकिया पूरी करे चुनाव आयोग – हाइकोर्ट

Hearing In Nainital HC

Hearing In Nainital HC : हाईकोर्ट ने राज्य में ओमीक्रोन व कोरोना के मामले बढ़ने से विधान सभा के चुनाव व रैलियो को स्थगित किये जाने को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने मामले को सुनने के बाद चुनाव आयोग भारत सरकार से कोविड नियमों के तहत चुनाव प्रकिया पूरी करने को कहा है। साथ ही कोर्ट ने बुजुर्गों को लगाई जाने वाली बूस्टर डोज घरों में जाकर लगाने के निर्देश है।आज सुनवाई के दौरान चुनाव आयोग की तरफ से कहा गया कि चुनाव में कोविड एसओपी का पालन करा रही है।

Hearing In Nainital HC : चुनावी रैलियों जैसी बड़ी सभाओं को स्थगित किया जाए

Hearing In Nainital HC

आपकों बता दे अधिवक्ता शिव भट्ट ने हाईकोर्ट में पूर्व से विचाराधीन सचिदानन्द डबराल व अन्य बनाम यूनियन ऑफ इंडिया सम्बन्धी जनहित याचिका में कोर्ट के आदेशों के विपरीत विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा कोविड नियमों के विपरीत की जा रही रैलियों की तस्वीरें संलग्न कर एक प्राथर्ना पत्र पेस किया। जिसमें उनके द्वारा कहा है कि इन रैलियों में कोरोना संक्रमण फैलने की पूरी संभावना है और रैलियो में कोविड के नियमो का पालन नही किया जा रहा । इनके द्वारा कोविड के नियमो का उल्लंघन किया जा रहा है।

अधिवक्ता शिव भट्ट ने अपने प्रार्थना पत्र में कोरोना के नए वैरिएंट का जिक्र करते हुए कहा है कि यह कोविड के किसी भी अन्य संस्करण की तुलना में 300% से अधिक तेजी से फैल रहा है और इसलिए, लोगों के जीवन की रक्षा के लिए यह आवश्यक हो गया है कि चुनावी रैलियों जैसी बड़ी सभाओं को स्थगित किया जाय।

Hearing In Nainital HC : विधानसभा चुनाव स्थगित किए जाने की मांग

Hearing In Nainital HC

याचिका में सभी राजनीतिक दलों को यह निर्देश देने की भी मांग की गई है कि वे अपनी रैलियां वर्चुअल रूप से ही करें, साथ ही अदालत से नए साल के जश्न के दौरान होने वाली पार्टियों पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की गई है । उन्होंने यह भी कहा है कि विधान सभा के चुनाव स्थगित किए जाएं इस सम्बंध में चुनाव आयोग भारत सरकार को निर्देश दिए जाएं।

ये भी पढ़े-  भाजपा को लग सकता है बड़ा झटका,लैंसडाउन से बीजेपी विधायक दिलीप रावत कांग्रेस का थाम सकते है दामन।

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Accident in Bhimtal : सलड़ी के पास कार अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, हादसे में एक की मौत

Thu Jan 13 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Accident in Bhimtal : नैनीताल के भीमताल से एक दुखद खबर आ रही है, जहां एक वाहन गहरी खाई में गिर गया है, वाहन में सवार वाहन चालक की मौत हो गई जबकि उसका साथी सकुशल […]
Accident in Bhimtal

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में