800 Crore People In World : 800 करोड़ हुई दुनिया की आबादी, धरती झेल पाएगी ये बोझ

800 Crore People In World : धरती पर इंसानों की आबादी ने आज नया रिकॉर्ड बना दिया है। दुनिया में इंसानों की आबादी करीब 800 करोड़ पहुंच गई है। जुलाई में संयुक्त राष्ट्र ने अपनी रिपोर्ट में 15 नवंबर तक आबादी 800 करोड़ होने का अनुमान लगाया था।

 

800 Crore People In World

800 Crore People In World : बढ़ती आबादी बनी चिंता

इंसानों की बढ़ती आबादी हमेशा से ही चिंता का विषय रहा है। ऐसे में अब धरती पर इंसान 800 करोड़ हो गए है जिसके बाद चिंताएं और अधिक बड़ गई है। एक्सपर्ट का कहना है की पिछले 12 सालों में इंसानों की आबादी में करीब 100 करोड़ का इजाफा हुआ है। इस बीच बड़ा सवाल ये उठ रहा है की क्या इंसानों के बोझ को धरती झेल पाएगी।

800 Crore People In World

800 Crore People In World : बता दें की UNDESA की वर्ल्ड पॉपुलेशन प्रॉस्पेक्ट्स 2022 की रिपोर्ट के मुताबिक 2037 तक इंसानों की जनसंख्या 900 करोड़ के पार पहुंच जाएगी। जबकि 2058 में ये आंकड़ा बड़कर 1000 करोड़ तक पहुंच सकता है। ऐसे में जनसंख्या विस्फोट के बाद इंसानों को काफी चैलेंज का सामना करना पड़ेगा और सीमित संसाधनों से गुजरा करना पड़ेगा।

 

800 Crore People In World

सड़क किनारे सुनील ग्रोवर ने लगाया ठेला, जमकर बेची मूंगफलियां

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Tourist Guide In Uttarakhand : उत्तराखंड में तैयार हो रहे युवा टूरिस्ट गाइड, पर्यटकों को सैर कराकर करेंगे कमाई

Wed Nov 16 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Tourist Guide In Uttarakhand : उत्तराखंड पर्यटन क्षेत्र के लिहाज से देश विदेश में काफी प्रसिद्ध है। ऐसे में अब पर्यटन के क्षेत्र में युवाओं को रोजगार देने के लिए विभाग ने तोड़ भी निकाल लिया […]
Tourist Guide In Uttarakhand

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में