Kharge New Congress President : अब चलेगा खड़गे राज, मल्लिकार्जुन के सर सजा कांग्रेस अध्यक्ष का ताज

Kharge New Congress President : कांग्रेस को अपना नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल गया है। मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नए अध्यक्ष चुने गए है। आज आए चुनाव के नतीजों में खड़गे ने शशि थरूर को करारी शिकस्त देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष का ताज अपने नाम कर लिया है। खड़गे को 7897 वोट मिले है जबकि थरूर 1072 वोट में ही सिमट कर रह गए है। उधर नतीजे आने के बाद कांग्रेस में जश्न का माहौल है। कांग्रेस नेता जगह—जगह आतिशबाजी कर खड़गे की जीत का जश्न मना रहे है।

 

Kharge New Congress President

Kharge New Congress President : 24 साल बाद ​हुआ अजूबा

खड़गे ने कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव जीतकर इतिहास रच दिया है। 24 साल बाद पहली बार ऐसा हो रहा है जब पार्टी को गांधी परिवार से बाहर का अध्यक्ष मिला हो। मल्लिकार्जुन ने बाजी मारते हुए देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस के नए अध्यक्ष बने है। वहीं रिजल्ट आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद के केंडिडेट शशि थरूर ने खड़गे को बधाई दी है। थरूर का कहना है कि कांग्रेस का अध्यक्ष बनना बड़े सम्मान और जिम्मेदारी की बात है ऐसे में वह मल्लिकार्जुन खड़गे को नए कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर और उनकी सफलता के लिए बधाई देते है।

Kharge New Congress President

Kharge New Congress President : बता दें कि 17 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग हुई थी और 9 हज़ार 500 से अधिक ने अलग-अलग पीसीसी कार्यालयों और AICC मुख्यालय में मतदान किया था। उधर 1998 से सोनिया गांधी ही कांग्रेस की अध्यक्ष है और राहुल गांधी ने कुछ समय के लिए ये पद संभाला था लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी ने इस पद से इस्तीफा दे दिया था।

 

Kharge New Congress President

ये भी पढ़ेंगाज़ियाबाद में निर्भया जैसी दरिंदगी, 5 लोगों ने महिला के साथ गैंगरेप कर प्राइवेट पार्ट में घुसाई रोड

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Dushyant Gautam Statement : बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री का विवादित बयान, कहा-मंदिरों में लड़कियां छेड़ने के इरादे से जाती है कांग्रेस

Wed Oct 19 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Dushyant Gautam Statement : उत्तराखंड में एक बार फिर कांग्रेस और बीजेपी में जंग छिड़ गई है। प्रदेश की राजनीति में महिलाओं से जुड़े बयान पर विवाद खड़ा हो गया है। ये विवादित बयान किसी और […]
Dushyant Gautam Statement

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में