Aap National Party चुनाव से पहले AAP को मिला राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा, निर्वाचन आयोग ने पार्टियों से छीना स्टेटस

Aap National Party कर्नाटक चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के लिए गुड न्यूज़ है। आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय दर्जा मिल गया है जबकि निर्वाचन आयोग ने 3 राष्ट्रीय पार्टियों और दो क्षेत्रीय पार्टियों से दर्जा वापिस लिया है।

1968 के तहत सतत प्रक्रिया

आम आदमी पार्टी को अब राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल गया है। निर्वाचन आयोग ने 3 राष्ट्रीय पार्टियों और 2 राष्ट्रीय पार्टियों से दर्जा वापस लेते हुए आप पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी से निर्वाचन आयोग ने राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा वापस ले लिया है। इतना ही नहीं निर्वाचन आयोग ने क्षेत्रीय दलों में भारत राष्ट्रीय समिति और राष्ट्रीय लोकदल से क्षेत्रीय दल का दर्जा वापस लिया है। बता दे की मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय और राज्य राजनीतिक दल की समीक्षा चुनाव आयोग करता है जो प्रतीक आदेश 1968 के तहत सतत प्रक्रिया है।

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Youth Died In Drug De Addiction Centre नशा मुक्ति केंद्र में युवक की मौत, शव देख फूटा परिजनों का गुस्सा

Tue Apr 11 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Youth Died In Drug De Addiction Centre देहरादून के एक नशा मुक्ति केंद्र में युवक की मौत का मामला सामने आ रहा है जहां नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती युवक की मौत हो गई है और […]

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में