CBSE Exam Date Sheet : CBSE ने 10 और 12 बोर्ड परीक्षा की डेट की फाइनल, 15 फरवरी से शुरू होने है एग्जाम

CBSE Exam Date Sheet : सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी करते हुए दसवीं और बारहवीं की एग्जाम डेट फाइनल कर दी है। सीबीएसई के मुताबिक 10वीं और 12वीं बोर्ड के एग्जाम 15 फरवरी से शुरू होंगे।

 

CBSE Exam Date Sheet

CBSE Exam Date Sheet : 21 तक चलेंगे पेपर

CBSE ने दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया है। दसवीं बोर्ड की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होकर 21 मार्च के बीच आयोजित होगी जबकि 12वीं बोर्ड की परीक्षा 15 फरवरी से 5 अप्रैल तक चलेंगी। सीबीएसई ने बयान देते हुए कहा कि 2 देशों के बीच प्राप्त अंतर दिया गया है और 10वीं और 12वीं कक्षा की डेटशीट करीब 40000 विषय संयोजन से बचकर तैयार की गई है ताकि किसी भी छात्र की दो विषयों की परीक्षा एक ही तिथि पर ना हो।

CBSE Exam Date Sheet

CBSE Exam Date Sheet : Cbse का कहना है कि अधिकांश पेपरों की परीक्षा का समय सुबह 10:30 बजे से शुरू होकर दोपहर 1:30 बजे तक आयोजित होगी और बारहवीं बोर्ड परीक्षा एंटरप्रेन्योरशिप के पेपर से शुरू होकर साइकोलॉजी के पेपर के साथ खत्म होगी। सीबीएसई का कहना है कि 10वीं और 12वीं के प्रैक्टिकल 2 जनवरी से 14 जनवरी के बीच आयोजित किए जाएंगे।

 

CBSE Exam Date Sheet

स्कूलों में नहीं होगी बिना मास्क के एंट्री, sop का पालन जरूरी

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Corona Virus New Updates : 40 दिन देश के लिए भारी, एक्सपर्ट ने दी कोरोना के बड़े खतरे की चेतावनी

Thu Dec 29 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Corona Virus New Updates : चीन समेत कई देशों में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों ने एक बार फिर दुनिया के सामने बड़ा संकट खड़ा कर दिया है। चीन और जापान में बढ़ते संक्रमण की रफ्तार ने […]
Corona Virus New Updates

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में