100 Days Of Dhami Govt : धामी सरकार 2.0 की हुई सेंचूरी, 100 दिन में कितनी सफल बीजेपी!

100 Days Of Dhami Govt : सूबे की दूसरी बारी की कमान संभालते हुए पुष्कर सिंह धामी को आज 100 दिन का समय पूरा हो गया है। इन 100 दिनों में सीएम ने पार्टी के अंदर कई उतार—चढ़ाव देखें तो प्रदेश में बेलगाम होती नौकरशाहीं और भ्रष्टाचारियों पर शिकंजा कसने ​का भी काम किया। जहां 100 दिनों में सीएम ने जनहित के कई बड़े फैसले लेकर जनता के दिल में जगह बनाने के साथ ही अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड तैयार किया तो वहीं इतने कम दिनों में धामी सरकार को कई मुद्दों पर फजीहत से भी दो चार होना पड़ा। हालांकि कड़ी चुनौतियों के बीच कैसा रहा धामी का शतक आइए इसपर एक बार गौर करें।

 

100 Days Of Dhami Govt

 

100 Days Of Dhami Govt : हार के बाद भी जीतें धामी

100 Days Of Dhami Govt : उत्तराखंड में हुए विधानसभा चुनाव 2022 में  भाजपा ने युवा चेहरे पुष्कर धामी पर दांव लगाया। इस चुनावी दंगल में धामी को अपनी खटीमा सीट से मुंह की खानी पड़ी और वे इस सीट से चुनाव हार गए लेकिन हाईकमान और जनता के आशीर्वाद से भले ही सीएम को अपनी सीट से हार का मुंह देखना पड़ा पर उनकी पार्टी ने बहुमुत हासिल कर धामी को सूबे का हीरो बना दिया। फिर क्या था अलाकमान के भरोसेमंद कैंडिडेट सीएम धामी ने आखिर 27 मार्च 2022 को बतौर मुख्यमंत्री अपना पदभार ग्रहण किया कर लिया।

100 Days Of Dhami Govt : हालांकि उस समय धामी के लिए सीएम पद की कुर्सी पर बैठाना किसी कांटों भरे ताज से कम नहीं था क्योंकि सीएम होते हुए भी धामी खटीमा से चुनाव हार गए थे लेकिन भाजपा ने उनपर भरोसा जताते हुए मुख्यमंत्री की कुर्सी पर ​काबिज किया। इस बीच सीएम धामी के लिए मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठते ही सबसे बड़ी चुनौती ये थी कि उन्हें किसी भी तरह उपचुनाव जीतकर अपनी सरकार और अपनी लाज बचाना था। समय बीता और फिर उपचुनाव का ऐलान हुआ और पार्टी ने तय करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को चंपावत से उपचुनाव लड़ाया। जिसके बाद इस चंपावत उपचुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने न सिर्फ जीत हासिल की बल्कि ऐतिहासिक रिकॉर्ड भी बनाया।

 

100 Days Of Dhami Govt

 

एक नज़र धामी सरकार 2.0 के शतक पर

27 मार्च 2022 को सीएम धामी ने किया बतौर मुख्यमंत्री पदभार ग्रहण

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कार्यकाल के 100 दिन हुए पूरे

सीएम धामी ने 100 दिन के कार्यकाल में लिए कई बड़े फैसले

Uniform Civil Code किया लागू

सरकारी कर्मचारियों के भत्ता में हुई बढ़ोतरी

शिक्षामित्रों का मानदेय 15 हजार से बढ़ाकर 25 हजार हुआ

आय अधिक संपत्ति के मामले में फंसे आईएएस अधिकारी राम विलास यादव को भेजा जेल

चारधाम यात्रा को मैनेज करने में फेल हुई धामी सरकार

सड़क हादसों के चलते बैकफुट पर आई सरकार

 

100 Days Of Dhami Govt

100 Days Of Dhami Govt

ये भी पढ़ेंआलिया की प्रेग्नेंसी फोटो पर उत्तराखंड पुलिस का रिएक्शन, दिया ये ट्रैफिक मैसेज

 

 

 

 

 

 

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Rain In Uttarakhand : बारिश से त्राहिमाम हुई देवभूमि, रोकनी पड़ी केदारनाथ यात्रा

Thu Jun 30 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Rain In Uttarakhand : उत्तराखंड में मानसून की दस्तक होने के साथ ही मूसलाधार बारिश ने अपना कहर बरपाना भी शुरू कर दिया है। आलम ये है कि मात्र दो दिनों से हो रही बारिश ने […]
Rain In Uttarakhand

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में