Ayodhya Ram Mandir : रामलला का आगमन, सीएम धामी ने किया श्री रामचरितमानस की चौपाइयों का पाठ

Ayodhya Ram Mandir : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज मुख्यमंत्री आवास देहरादून स्थित मंदिर में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर श्री रामचरितमानस की चौपाइयों का पाठ किया। इसके बाद उन्होंने आवास परिसर में स्थित गौशाला पहुंचकर गौ माता की सेवा भी की।

Ayodhya Ram mandir

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में श्री राम मंदिर के रुप में सनातन संस्कृति के वैभव की पुनर्स्थापना का साक्षी बनना हम सभी के लिए परम सौभाग्य का क्षण है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 500 वर्षों के लंबे संघर्ष व अनेक रामभक्तों के बलिदानों के बाद इस भव्य व दिव्य महोत्सव का साक्षी बनकर अत्यंत प्रफुल्लित व हर्षित हूँ। राम जन-जन के हैं, राम हर कण में हैं। इस पावन अवसर पर चहुँदिशि आनंद, उत्साह तथा उल्लास है, संपूर्ण जगत में एक अलग ही तरंग और उमंग है।

वही मुख्यमंत्री ने समस्त प्रदेशवासियों से घरों, सामाजिक स्थानों व धार्मिक स्थलों को साफ़ सूथरा रखने तथा इस पावन अवसर को पर्व की भाँति मनाने का आह्वान किया। उन्होंने सभी से भावी पीढ़ी को इस संघर्ष और प्रभु राम के जीवन से परिचित कराने के लिए उन्हें इसके विषय में अवगत कराने की अपील भी की।

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Ram Mandir Ayodhya : रामनगरी में भव्य प्राण प्रतिष्ठा, रामभक्ति में लीन हुआ देश

Mon Jan 22 , 2024
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Ram Mandir Ayodhya : आयोध्य में आयोजित राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरा देश राममय हो गया है। देश के साथ उत्तराखंड में भी राम भक्त श्रीराम की भक्ती में लीन है और जगह जगह […]

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में