Bedu Fruit Promoted In Pithoragarh : वाह रे वाह पहाड़ी अंजीर बेड़ू, बाजार में छा गया इस डीएम का पायलट प्रोजेक्ट

Bedu Fruit Promoted In Pithoragarh : अगर आप भी पहाड़ी है तो आपने बेड़ू पाको बारामासा ये गीत तो जरूर ही सूना होगा और अगर नहीं भी सूना है तो अब ये सॉन्ग आप जरूर सुन लिजिए। क्योंकि उत्तराखंड के एक आईएएस ने इस गीत से न सिर्फ आइडिया लिया है बल्कि इसे पायलट प्रोजेक्ट पर भी उतार दिया है।

 

Bedu Fruit Promoted In Pithoragarh

 

Bedu Fruit Promoted In Pithoragarh : उत्तराखंड प्रोडक्ट को मिल रहा बढ़ावा

उत्तराखंड जहां देश—विदेश में अपनी संस्कृति और सौंदर्यता के लिए प्रसिद्ध है। तो वहीं आज प्रदेश के व्यंजन का स्वाद भी लोगों को अपनी ओर आक्रषित कर रहा है और यही वजह है कि यहां के फूड़ को चखने के लिए लोग बेताब नज़र आते है। इतना ही नहीं उत्तराखंड के स्थानीय उत्पाद भी आज के टाइम में अपनी जगह बनाने में जुटे हुए है।

Bedu Fruit Promoted In Pithoragarh

प्रदेश के प्रोडक्ट की बढ़ती डिमांड इस ओर इशारा करती है कि लोग राज्य के उत्पादों को बेहद पसंद कर रहे है। आखिर हो भी क्यों नहीं प्रदेश के उत्पाद जैविक होने के साथ ही लोगों की सेहत के लिए काफी फायदेमंद माने जाते है। यहां तक कि सरकार भी किसानों द्वारा उत्पादित उत्पादों को मार्केट उपलब्ध कराने का प्रयास कर रही है। वहीं अब उत्तराखंड के एक आईएएस यानी कि पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी आशीष चौहान ने बेड़ू पाको बारामासा गाने सुनकर एक ऐसे उत्पाद के रूप में सार्थक किया है जो आज मार्केट में छा गया है।

Bedu Fruit Promoted In Pithoragarh

Bedu Fruit Promoted In Pithoragarh : बता दें कि बेड़ू जिसे पहाड़ी अंजीर भी कहा जाता है उसे डीएम की पहल के बाद प्रोडक्ट को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में तैयार किया जा रहा है। खास बात ये है कि इस उत्पाद का गजब का रिस्पांस भी देखने को मिल रहा है। इस बेड़ू से अचार, जैम, चटनी आदि फूड प्रोडक्ट तैयार किए जा रहे है। डीएम आशीष चौहान का कहना है कि बेड़ू को पहाड़ी अंजीर के रूप में विकसित किया जा रहा है जिसको सराहा जा रहा है और मार्केट में इसकी मांग भी बढ़ती हुई दिखाई दे रही है।

 

Bedu Fruit Promoted In Pithoragarh

ये भी पढ़ेंये कैसा जॉब एडवरटाइजमेंट, जहां क्वालिफिकेशन नहीं बल्कि पड़ती है नहाने की जरूरत

 

 

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

New Education Policy : क्या उत्तराखंड में नई शिक्षा नीति होगी लागू! देश के पहला राज्य में हो जाएगा शामिल

Sat Jul 2 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it New Education Policy : नई शिक्षा नीति को लागू करने वाला देश का पहला राज्य उत्तराखंड बन जाएगा। ये कहना किसी और का नहीं बल्कि सूबे के मुखिया पुष्कर सिंह धामी का है। सीएम धामी का […]
New Education Policy

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में