Chardham Yatra 2022 : मेनका गांधी की फटकार के बाद एक्शन में आए पशुपालन मंत्री, घोड़े-खच्चरों के संचालकों के खिलाफ FIR के दिए निर्देश

Chardham Yatra 2022 : केदारनाथ यात्रा मार्ग पर हो रही घोड़े-खच्चरों की मौत पर सांसद मेनका गांधी के संज्ञान लेने के बाद अब उत्तराखंड के पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा भी हरकत में आ गए है। मंत्री सौरभ बहुगुणा ने अधिकारियों को अनियमित तरीके से घोड़े-खच्चरों का संचालन करने वाले संचालकों के खिलाफ FIR दर्ज करने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही मंत्री बहुगुणा ने यात्रा मार्ग पर अनफिट घोड़े-खच्चरों के संचालन को रोकने की भी बात कही है।

Chardham Yatra 2022
Chardham Yatra 2022 : मंत्री ने लगाई फटकार

केदारनाथ यात्रा में घोड़े—खच्चरों की लगातार मौत की खबरों के बाद आज पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा रूद्रप्रयाग पहुंचे। जहां उन्होंने यात्रा के दौरान हो रही घोड़े—खच्चरों की मौत को लेकर अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। पशुपालन मंत्री ने अधिकारियों से बैठक करते हुए कहा कि अबतक 65 घोड़े खच्चरों की मौत हो चुकी है जिसके लिए प्रशासन भी कुछ हद तक जिम्मेदार हैं व घोड़े खच्चर संचालक भी।

Chardham Yatra 2022

मंत्री ने कहा कि जो भी घोड़े खच्चर मालिक उनकी मौत के लिए जिम्मेदार होगा उनपर सीधे fir दर्ज दर्ज होगी। उन्होंने कहा कि केदारनाथ में 50% घोड़े खच्चरों को ही भेजा जाएगा ताकि जानवरों को एक दिन का रेस्ट मिल सकें। इसके साथ ही यात्रा पर जाने वाले घोड़े खच्चर की पांच सदस्यीय टीम का गठन करने के भी निर्देश मंत्री ने दिए है जो मेडिकल जांच करेगी।

Chardham Yatra 2022

ये भी पढ़ेंसरकार की गले का फास बना बजट सत्र, गैरसैंण में सेशन और चारधाम यात्रा के बीच सस्पेंस बरकरार

 

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Rajya Sabha Election : राज्यसभा के लिए बीजेपी हाईकमान ने डॉ कल्पना सैनी को दिया टिकट, कई दिग्गज हुए रेस से बाहर

Mon May 30 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Rajya Sabha Election :  लंबी फेहरिस्त के बाद आखिरकार रविवार को भाजपा हाईकमान ने राज्यसभा के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें उत्तराखंड से डॉ कल्पना सैनी का नाम फाइनल किया गया […]
Rajya Sabha Election

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में