CM Dhami London Visit : निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए सीएम धामी जाएंगे लंदन, मेगा रोड शो में भरेंगे हुंकार

CM Dhami London Visit : उत्तराखंड में दिसंबर में प्रस्तावित ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए सीएम धामी लंदन जाएंगे। लंदन में 25 से 28 सितंबर तक पहला रोड शो होगा। सचिव मीनाक्षी सुंदरम, सचिव विनय शंकर पांडेय, डीजी इंडस्ट्री रोहित मीणा डीजी सूचना बंशीधर तिवारी भी सीएम धामी के साथ लंदन जाएंगे।

cm dhami london visit

 

2.5 लाख करोड़ का लक्ष्य

 

जानकारी के अनुसार, 16 से 20 अक्तूबर तक दुबई और आबूधाबी में भी रोड शो होंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मुताबिक प्रस्तावित ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के लिए प्रदेश सरकार ने 2.5 लाख करोड़ रुपये के निवेश का लक्ष्य रखा है। इसे हासिल करने के लिए समिट से पहले लगभग 25 हजार करोड़ के निवेश को धरातल पर उतारने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। पर्वतीय क्षेत्रों में निवेश के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। इससे पहाड़ों में रोजगार के साधन बढ़ने से पलायन भी रुकेगा।

cm dhami london visit

 

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

STF action : एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई, 55 लख रुपए की स्मैक के साथ एक नशा तस्कर गिरफ्तार

Wed Sep 13 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it STF action : एसटीएफ ने नशा तस्करी के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है इसी कड़ी में एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए श्यामपुर थाना क्षेत्र हरिद्वार से 55 लख रुपए की स्मैक के साथ एक नशा […]

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में