CM Met Disaster Effected Families In Pithoragarh : पीड़ितों का दर्द बांटने पिथौरागढ़ पहुंचे सूबे के मुखिया, 12 परिवारों को दी इतने लाख की धनराशी

CM Met Disaster Effected Families In Pithoragarh :  उत्तराखंड में बीते दिनों आसमानी बारिश कहर बनकर टूटी। ऐसे में सूबे के मुख्यिा प्रदेश में भारी बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए ग्राउंड जीरों पर उतरें है। सीएम कभी हवाई जहाज के माध्यम से तो कभी ट्रेक्टर से अवरुद्ध मार्गों पर स्थिति की अधिकारियों से वन टू वन अपडेट ले रहें है। इसी कड़ी में आज सीएम धामी चमोली दौरे के बाद पिथौरागढ़ पहुंचे जहां उन्होंने आपादा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर 12 पीडित परिवारों को करीब तेईस लाख रूपए की धनराशी दी।

CM Met Disaster Effected Families In Pithoragarh : धारचूला में आपदा प्रभावितों से मिले सीएम

CM Met Disaster Effected Families In Pithoragarh

सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी धारचूला पहुंचे इस दौरान सीएम ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। जिसके बाद धारचूला के मानस पर्यटक आवास गृह में आपदा में मृतकों के परिजनों से मिलकर उनके प्रति संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का शोक व्यक्त भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार उनकी पीड़ा को समझती है और इस मुश्किल घड़ी में सरकार पीड़ितों एवं आम जनमानस के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से पीड़ितों को हर संभव मदद दी जाएगी।

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड में भारी बारिश से चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था, गर्भवती महिला ने रास्ते में दिया बच्चे को जन्म

CM Met Disaster Effected Families In Pithoragarh

साथ ही उन्होंने बारह परिवार को तेईस लाख सात हजार सात सो रुपए की राहत राशि के’ चैक वितरित जिला प्रशासन को निर्देश दिए कि जनपद में अन्य आपदा प्रभावितों को जल्द से जल्द मुवावजे देने की कार्रवाई पूरी की जाए ।मुख्यमंत्री ने पर्यटक आवास गृह मानस में समस्त अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि राहत एवं बचाव कार्यों में लापरवाही ना बरती जाए तथा कहा की बचाव व राहत कार्यों में तेजी से काम किया जाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि शीघ्र आपदा प्रभावित इलाकों में राशन व्यवस्था समेत मूलभूत आवश्यकताओं की व्यवस्था की जाए।

CM Met Disaster Effected Families In Pithoragarh

 

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Thought Of The Day 24 October

Sun Oct 24 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it  
Thought Of The Day 19 December

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में