Dhami Govt Dearness Allowance Gift : ढाई लाख कर्मचारियों और पेंशनर्स की बल्ले—बल्ले, धामी सरकार ने दी DA बढ़ाने की बड़ी सौगात

Dhami Govt Dearness Allowance Gift : उत्तराखंड के करीब ढाई लाख सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए खुशख़बरी है। धामी सरकार ने बढ़ती महंगाई के इस दौर में महरम लगाने का काम किया है। शासन ने महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी करते हुए कर्मचारियों और पेंशनर्स को बड़ी सौगात दी है। सरकार ने महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के आदेश जारी करते हुए सातवां वेतनमान ले रहे कर्मचारियों को तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी के बाद अब 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता प्रतिमाह देने का तोहफा दिया है। इसके साथ ही बढ़े हुए इस महंगाई भत्ते का भुगतान एक मई यानी जून माह में देय वेतन के साथ होगा जबकि एक जनवरी 2022 से लेकर 30 अप्रैल तक पुनरीक्षित भत्ते के एरियर का भुगतान नकद में दिया जाएगा।

Dhami Govt Dearness Allowance Gift
Dhami Govt Dearness Allowance Gift : इतने प्रतिशत की हुई बढ़ोतरी

सरकार ने सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स की महंगाई भत्ते के इंतजार पर ब्रेक लगाते हुए महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी कर दी है। शासन के आदेश के बाद वित्त अपर सचिव गंगा प्रसाद द्वारा 7 वें, 6 वें और 5 वें वेतनमान लेने वाले कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के निर्देश जारी कर दिए है।

Dhami Govt Dearness Allowance Gift

Dhami Govt Dearness Allowance Gift : जिसके तहत अब सातवां वेतनमान लेने वाले कर्मचारियों को एक जनवरी 2022 से तीन प्रतिशत बढ़ोतरी का महंगाई भत्ता मिलेगा। जबकि 6 वें वेतनमान लेने वाले कार्मचारियों और पेंशनर्स के लिए सात प्रतिशत की महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की गई है तो वहीं पांचवां वेतनमान लेने वाले पेंशनर्स और कर्मचारियों को 13 प्रतिशत का महंगाई भत्ते का लुफ्त उठा सकेंगे।

Dhami Govt Dearness Allowance Gift

ये भी पढ़ेंचंपावत उपचुनाव के लिए मतदान ख़त्म, मतदाताओं के जोश हाई के बीच निर्मला गहतोड़ी ने बटोरी लाइमलाइट

 

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Bulldozer On Encroachment : सरकारी भूमि पर हुए अतिक्रमण पर चला तहसील प्रशासन का बुलडोजर

Wed Jun 1 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Bulldozer On Encroachment : तहसील जसपुर के अंतर्गत सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटाने को प्रशासन ने कमर कस ली है! आज से अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया जा रहा है तहसील जसपुर अंतर्गत सरकारी भूमि तथा तालाबों, […]
Bulldozer On Encroachment

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में