Fish Department Question : चर्चाओं में मत्सय विभाग, पुनर्गठन के फैसले पर उठे सवाल

Fish Department Question : उत्तराखंड का मत्स्य विभाग इन दिनों चर्चाओं में है. यह चर्चा विभाग में पुनर्गठन को लेकर है. मत्स्य विभाग में दोबारा पुनर्गठन के फैसले पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं.सवाल यह उठ रहा है कि जब पहले ही पुनर्गठन के बाद डीपीसी की जा चुकी है तो फिर विभाग में दोबारा इस प्रक्रिया को चलाने का क्या औचित्य है? मामले को लेकर कर्मचारी संगठन ने विभागीय मंत्री से मिलकर कर्मचारियों के हितों को सुरक्षित करने की मांग रखी है.

fish department question

पद को लेकर बखेड़ा

 

मत्स्य विभाग इन दिनों 9 सहायक निदेशकों की डीपीसी होने के बाद भी इन पर आदेश न किए जाने को लेकर चर्चाओं में है.एक बार फिर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से अनुमोदन लेकर ढांचे पुनर्गठन करवाया जा रहा है.पुनर्गठन के बाद ढांचे में पदों की कटौती किए जाने की भी चर्चाएं हैं यह पूरा विवाद सहायक निदेशकों के पद को लेकर हो रहा है. पूर्व में हुए पुनर्गठन से पहले सहायक निदेशक के 7 पद मौजूद थे. पुनर्गठन के बाद सहायक निदेशक के कुल 25 पद कर दिए गए थे कर्मचारी संगठन के नेताओं ने आशंका जताई है कि दोबारा पुनर्गठन करने के साथ ही सहायक निदेशकों के पद में कटौती कर दी जाएगी अब इन्हें घटाकर महज 15 किए जाने की तैयारी की जा रही है:- सूत्र यह पूरा मामला विभागीय मंत्री सौरभ बहुगुणा के संज्ञान में भी है.

 

ये भी पढ़ेंसीएम धामी ने किया बापू को याद, राष्ट्रपिता और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Abdul Bari Siddiqui Controversial Statement : Rjd नेता का विवादित बयान, लिपस्टिक और बॉब कट वाली महिलाएं पहुंचेंगी सांसद

Sat Sep 30 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Abdul Bari Siddiqui Controversial Statement :  RJD नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने महिला आरक्षण को लेकर विवादित बयान दिया है। अब्दुल बारी सिद्दीकी का कहना है अगर संसद में बॉब कट और लिपस्टिक पाउडर वाली महिलाएं […]
Abdul Bari Siddiqui Controversial Statement

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में