India Nepal Border Closed : इन कारणों से 72 घंटे के लिए बंद किए जाएंगे भारत नेपाल बॉर्डर

India Nepal Border Closed :

India Nepal Border Closed : नेपाल में स्थानीय निकाय चुनाव के कारण आज शाम 7 बजे से अगले 72 घंटों के लिए भारत नेपाल बार्डर को सील कर दिया जाएगा। ये जानकारी पिथौरागढ़ के डीएम आशीष चौहान ने दी है। दरसल, नेपाल में स्थानीय निकाय चुनाव चलने के कारण 3 दिन के लिए दोनों मुल्कों के बीच आवाजाही पर पूरी तरह रोक लगाई गई है. नेपाल प्रशासन ने भारतीय प्रशासन से निकाय चुनावों को शांतिपूर्वक कराने के लिए इंटरनेशनल पुलों को बंद करने की गुजारिश की थी. भारतीय प्रशासन ने नेपाल की इस मांग को स्वीकार किया है.

India Nepal Border Closed : 72 घंटों के लिए बंद करने का फैसला लिया गया

पिथौरागढ़ के डीएम आशीष चौहान ने बताया कि नेपाल प्रशासन का मांग पत्र उन्हें मिला है. इसके बाद दार्चुला और बेतड़ी जिले को जोड़ने वाले सभी पुलों को भारत की ओर से भी 72 घंटों के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है.

India Nepal Border Closed  : बता दें कि दोनों मुल्कों को आपस में जोड़ते हैं. इनमें सीतापुल, धारचूला, बलुआकोट, जौलजीवी, झूलाघाट, ढोडा और टनकपुर झूलापुल हैं. जबकि बनबसा मोटरपुल है. दोनों मुल्कों को जोड़ने वाले सभी पुलों को खास मौकों पर बंद कर दिया जाता है.

ये भी पढ़ें –यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने की शिष्टाचार भेंट

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Hut Fire : झोपड़ी में लगी आग, एक मवेशी की मौैके पर मौत, करीब 5 लाख का हुआ नुकसान

Tue May 10 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Hut Fire : बाजपुर के ग्राम दियोहरी में अज्ञात कारणों के चलते एक झोपड़ी में आग लग गई। झोपड़ी में आग लगने से झोपड़ी में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया, वही आग की चपेट […]
Hut Fire

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में