ISRO Report On Joshimath : डूब जाएगा जोशीमठ शहर, ISRO ने की डरावनी रिपोर्ट शेयर

ISRO Report On Joshimath उत्तराखंड का जोशीमठ शहर इन दिनों अपने अस्तित्व को बचाने की लड़ाई लड़ रहा है। लगातार हो रहे भू धंसाव के चलते अधिकतर घरों में पड़ी दरारें चौड़ी होने लगी है तो कई जगहों पर जमीन धसने का सिलसिला भी तेजी से बड़ रहा है। इस बीच ISRO ने जोशीमठ की सैटेलाइट तस्वीरें और भू धंसाव पर एक डरावनी रिपोर्ट जारी की है जिसे देखकर किसी की भी रूह कांप उठेगी।

 

ISRO Report On Joshimath

ISRO Report On Joshimath : 12 दिन में धसी जमीन

ISRO ने अपने सेटेलाइट से जोशीमठ त्रासदी को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट के परिणाम को देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे। इसरो ने सेटेलाइट से जो जोशीमठ की तस्वीरें दिखाई है उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जोशीमठ पूरे तरीके से धस सकता है। इतना ही नहीं रिपोर्ट में डरावनी आंकड़े इस ओर तस्दीक दे रहे है की 12 दिनों में जोशीमठ के हालात इतने भयावह हो गए है की जमीन 5.4 सेंटीमीटर धस गई है।

ISRO Report On Joshimath

ISRO Report On Joshimath : बता दें की ISRO ने 27 दिसंबर से 8 जनवरी के बीच जोशीमठ की तस्वीर शेयर की है जिसमें 12 दिन के अंदर शहर 5.4 सेंटीमीटर नीचे धस गया है। लगातार मिट्टी धसने से जोशीमठ में आर्मी हेलीपैड के साथ ही नरसिंह मंदिर भी प्रभावित हुआ है जबकि धंसने का केंद्र 2180 मीटर की ऊंचाई पर जोशीमठ और औली के पास स्थित है।

 

ISRO Report On Joshimath

 

जोशीमठ में दोनों होटलों को गिराने की कार्यवाई शुरू, प्रशासन ने हाईवे किया बंद

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Cabinet Meeting On Joshimath : नई टिहरी की तर्ज पर बनेगा नया जोशीमठ, आपदा प्रभावितों को माह का वेतन देंगे मंत्री

Fri Jan 13 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Cabinet Meeting On Joshimath : जोशीमठ में लगातार हो रहे भू धंसाव को लेकर उत्तराखंड सरकार ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। ऐसे में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज आपातकाल कैबिनेट बैठक बुलाते हुए […]
Cabinet Meeting On Joshimath

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में