National Daughter Day:एक मंच पर दिखी समूचे उत्तराखण्ड की संस्कृति,अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर बालिकाओं ने पारंपरिक परिधान पहन की कल्चरल वॉक अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर देहरादून में आयोजित ‘कल्चरल वॉक विद एचिवर्स टॉक कार्यक्रम’ और ‘उत्तराखंडी परिधान-लोक संस्कृति महोत्सव’ का आयोजन महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग की ओर से किया गया। इस कार्यक्रम में विभागीय मंत्री रेखा आर्या ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। मंत्री ने कार्यक्रम में राज्य भर से आई ‘एचिवर्स’ बेटियों को सम्मानित किया और उनकी उपलब्धियों पर उनकी पीठ थपथपाई।

इस उपरांत राज्य के सभी 13 जनपदों से आई बच्चियों ने अपने अपने ज़िले की पारंपरिक वेशभूषा में ‘कल्चरल वॉक’ की। इसमें कुमाऊं से लेकर जौनसारी और गढ़वाली से लेकर उधमसिंह नगर और सभी 13 जनपदो के पारंपरिक परिधान तो थे ही, साथ-साथ बुक्सा और वनराजी जनजातियों का भी प्रतिनिधित्व था। एक मंच पर समूचे उत्तराखण्ड की सांस्कृतिक उपस्थिति ने इस अवसर को बहुत ही अनुपम बना दिया।

 

कार्यक्रम में बोलते हुए मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि प्रदेश की सभी बालिकाओं से उनकी यह अपील है कि वो स्वावलंबी बनें, आत्मनिर्भर बने और सफलता की नई कहानी लिखें। मंत्री आर्या बोलीं कि बालिकाओं की ये बुआ हमेशा उनके साथ है।

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Cm Dhami Kanya Pujan:सीएम धामी ने दुर्गा महानवमी पर किया कन्या पूजन, कन्याओं के पैर धोकर लिया आशीर्वाद

Fri Oct 11 , 2024
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शासकीय आवास पर शारदीय नवरात्रि के नवम् दिन पर माँ सिद्धिदात्री की आराधना कर कन्या पूजन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने आदिशक्ति माँ भगवती से समस्त प्रदेशवासियों के कल्याण की […]

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में