PM Modi In Kedarnath : मिशन 2022 से पहले बाबा केदार की शरण में पहुंचे पीएम मोदी, देशवासियों को पढ़ाया श्रद्धा का पाठ

PM Modi In Kedarnath : बाबा केदार के दर्शन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केदारनाथ धाम पहुंचे जंहा राज्यपाल,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत तमाम भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। केदारनाथ में पीएम ने बाबा केदार का रुद्राभिषेक किया और आदि गुरु शंकराचार्य की करीब 12 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण भी किया।

PM Modi In Kedarnath : सीएम के काम से प्रभावित हुए पीएम

PM Modi In Kedarnath

उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर देवभूमि उत्तराखंड पहुंचे। जहां उन्होंने बाबा केदार के दर्शन किये साथ ही केदारनाथ में चार सौ करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया। इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र और राज्य सरकार के कार्यों की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी चारधाम सड़क परियोजना से रिकॉर्ड श्रद्धालु चारधाम यात्रा के दर्शन कर रहे हैं…..इस दौरान पीएम मोदी ने धामी सरकार के कार्यों की भी जमकर सराहना की।

श्रद्धालुओं के कार के सपने जल्द होंगे साकार-पीएम

PM Modi In Kedarnath

चुनावी साल है और ऐसे में हर कोई जनता को लुभाने के लिए अलग-अलग पैंतरे अपनाने में जुटा हुआ है। आज पीएम ने अपने संबोधन में जनता को खूब सपने दिखाए। पीएम ने कहा कि आने वाले दिनों में श्रद्धालु कार से केदारनाथ आ सकेंगे इसके लिए काम किया जा रहा है जल्द ही इसको धरातल पर उतारा जाएगा। इसके साथ ही पीएम ने कहा कि हेमकुंड साहिब की यात्रा रोपवे के सहारे आसान बनाई जाएगी। बता दें कि केदारनाथ जाने के लिए करीब 17 किलोमीटर पैदल चढ़ाई चढ़नी पड़ती है जबकि हेमकुंड साहिब के लिए 15 से 19 किलोमीटर पैदल यात्रा करनी पड़ती है।

PM Modi In Kedarnath

PM ने अयोध्या, मथुरा और काशी का किया जिक्र

PM Modi In Kedarnath

2022 में उत्तराखंड समेत कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टी जीत का स्वाद चखने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। तो वहीं आज पीएम मोदी ने केदारनाथ से देशवासियों को संबोधित करते हुए मिशन 2022 की याद दिला दी। अपने संबोधन में पीएम ने अयोध्या, काशी और मथुरा का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण जोरों शोरों से चल रहा है। काशी विश्वनाथ मंदिर के सौंदर्यीकरण का काम भी सबकी देखरेख में तेजी से बढ़ रहा है। उधर मथुरा में हो रहे सौंदर्यीकरण का कार्य भी जल्द पूरा हो जाएगा और आने वाले समय में ये तीनों जगह विकास के नए आयाम तैयार करेगी और देश को एक नई पहचान दिलाएगी।

 

इस वजह से भावुक हुए पीएम

PM Modi In Kedarnath

उत्तराखंड पीएम मोदी के लिए कितना प्रिये है इस बात से हर कोई वाकिफ हैं। यही वजह हैं कि पीएम समय-समय पर देवभूमि का रुख करते हैं। तो वहीं आज पीएम को अपने संबोधन के दौरान पुराने दिन याद करते हुए भावुक होते हुए देखा गया। दरअसल 80 के दशक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ धाम से ढाई किमी पहले गरुड़चट्टी पर साधना की थी। वे हर रोज यहां आकर केदारनाधाम के लिए निकलते थे और बाबा भोलेनाथ को जल चढ़ाकर आते थे।

ये भी पढ़ें : गत्ते के गोदाम में लगी भीषण आग

आपदा के दौरान भी पीएम पहुंचे थे केदारनाथ

PM Modi In Kedarnath

2013 में आई उस त्रासदी को कौन भूल सकता है। पीएम ने कहा जब केदारनाथ में आपदा आई थी तब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे। उस दौरान किसी ने भी ये अनुमान नहीं लगाया था की केदारनाथ दोबारा से पहले की तरह निखरेगा लेकिन समय बीतता गया और आज एक बार फिर केदारपुरी दोबारा से जगमग हो गई।

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Thought Of The Day 6 November

Sat Nov 6 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it  
Thought Of The Day 19 December

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में