Pm Modi In Kedarnath : बाबा केदार के दर पर पीएम मोदी, ड्रीम प्रोजेक्ट रोपवे का किया शिलान्यास

Pm Modi In Kedarnath : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व प्रसिद्ध केदारनाथ धाम पहुंच गए है। बाबा केदार के दर पर पहुंचकर उन्होंने सबसे पहले विशेष पूजा अर्चना की और उसके बाद उन्होंने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट केदारनाथ रोपवे परियोजना की आधारशिला रखी।

 

Pm Modi In Kedarnath

Pm Modi In Kedarnath : केदारनाथ में अद्भुत नजारा

पीएम मोदी देवभूमि उत्तराखंड पधार गए है। पीएम मोदी आज छठवीं बार केदारनाथ धाम पहुंचे। जहां उन्होंने केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में पूजा अर्चना की। पूजा अर्चना के बाद पीएम मोदी ने आदि गुरु शंकराचार्य की समाधि स्थल के दर्शन किए। जिसके बाद पीएम ने केदारनाथ में अपने ड्रीम प्रोजेक्ट सोनप्रयाग-केदारनाथ रोपवे का भी शिलान्यास किया। खास बात ये है कि इस रोपवे की लंबाई करीब 9.7 किलोमीटर होगी और ये गौरीकुंड को केदारनाथ से जोड़ेगा। जिसके बाद दोनों जगहों के बीच यात्रा का समय वर्तमान में 6-7 घंटे से घटकर 30 मिनट तक रह जाएगा।

Pm Modi In Kedarnath

Pm Modi In Kedarnath : पीएम मोदी ने सरस्वती पथ और मंदाकिनी आस्था पथ के साथ ही पुनर्निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण किया। बता दें कि केदारनाथ धाम को 12 क्विंटल फूलों से सजाया गया है। फूलों से सजे केदारनाथ धाम का अद्भुत नजारा देखते ही बन रहा है।

 

Pm Modi In Kedarnath

ये भी पढ़ेंदीवाली से पहले सीएम धामी का कर्मचारियों को बोनस गिफ्ट, महंगाई भत्ते को मिली मंजूरी

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Congress Raised Pm Dress Question : पीएम मोदी की ड्रेस पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, अशुभ और आपत्तिजनक दिया करार

Fri Oct 21 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Congress Raised Pm Dress Question : जहां एक तरफ देवभूमि की धरती पर नमो की गूंज सुनाई दे रही है। तो वहीं अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ और बद्रीनाथ दौरे को लेकर कांग्रेस ने तीखे […]
Congress Raised Pm Dress Question

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में