PMGSY Deadline Fixed : कैसे होगा उत्तराखंड में 800 सड़कों का निर्माण! जब PMGSY ने कर दी सितंबर की डेडलाइन फाइनल

PMGSY Deadline Fixed : उत्तराखंड सरकार ने जहां एक तरफ 2025 तक प्रदेश को विकास की बुलंदियों पर पहुंचाने का लक्ष्य रखा है लेकिन इस बीच केंद्र सरकार राज्य के विकास पंखों में रोड़ा डालने का काम कर रही है। जिस विकास की छड़िया राज्य सरकार अपनी बातों से लगा रही है उनपर पीएमजीएसवाई द्वारा सड़कों के निर्माण के लिए डेडलाइन तय होने के बाद अधर में लटकी जा सकता है।

 

 

PMGSY Deadline Fixed

PMGSY Deadline Fixed : 30 सितंबर के बाद नहीं मिलेगी धनराशी

सूबे की कई सड़के ऐसी है जिनपर काम होना बाकी है लेकिन केंद्र सरकार की ओर से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत उत्तराखंड में बनने वाली सड़कों के निर्माण के लिए सितंबर माह तक की डेडलाइन फाइनल कर दी गई है। ऐसे में प्रदेश में कई सड़कों का काम अधर में लटक सकता है।

PMGSY Deadline Fixed

इतना ही नहीं डेडलाइन तय होने के साथ ही केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की निर्माण एजेंसी को निर्देश दे दिए है कि 30 सितंबर के बाद प्रदेश में नई सड़कों के निर्माण के लिए कोई भी धनराशि नहीं दी जाएगी। सिर्फ सड़कों के डामरीकरण और रखरखाव का बजट रिलीज कर दिया जाएगा। इन सबके बीच प्रश्न ये उठता है कि यदी केंद्र सरकार द्वारा सड़कों के निर्माण के लिए बजट रिलीज नहीं किया जाता तो उत्तराखंड सरकार पर सड़कों के निर्माण समेत संबंधित विभागीय खर्चे के लिए अतिरिक्त भार पड़ जाएगा।

 

PMGSY Deadline Fixed

PMGSY Deadline Fixed : अभी इतना सड़क निर्माण कार्य है बाकी

योजना के तहत चल रहा है 800 सड़कों का निर्माण कार्य

अब सितंबर तक 600 सड़कों का निर्माण पूरा करने का है लक्ष्य

200 सड़कों के निर्माण के लिए केंद्र सरकार से डेडलाइन बढ़ाने की मांग

ये भी पढ़ेंएक बार फिर ताजा हुए रैणी गांव के जख़्म, करीब एक साल बाद बरामद हुए 2 शव

 

 

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Accident In Tehri Ghansali : टिहरी में खाई में गिरी यूटिलिटी, हादसे में 5 लोगों की मौके पर मौत

Thu Jun 9 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Accident In Tehri Ghansali : टिहरी में एक दर्दनाक हादसा हो गया है जहां टिहरी जिला भिलंगना ब्लॉक के घनसाली घुत्तू मोटर मार्ग यूटिलिटी खाई में गिर गई। इस हादसे में 5 लोगों की मौके पर […]
Accident In Tehri Ghansali

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में