Police Divided Chardham Yatra Route : चारधाम यात्रा को लेकर प्रशासन की ट्रैफिक व्यवस्था हुई फेल, 8 जोन और 28 सेक्टरों में बंटा यात्रा मार्ग

Police Divided Chardham Yatra Route : उत्तराखंड में चारधाम यात्रा का आगाज़ हुए अभी 1 माह का भी समय पूरा नहीं हुआ है ऐसे में यात्रा मार्ग पर ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर पुलिस और प्रशासन द्वारा जो दावे किए गए थे वे फीके साबित होते हुए दिखाई दे रहे है। आलम ये है​ कि श्रद्धालुओं को यात्रा मार्गों पर जाम से दो चार होना पड़ रहा है। ऐसे में नौबत ये आन पड़ी है कि पुलिस को चारधाम यात्रा को लेकर नया प्लान तैयार करना पड़ा है ताकि चारधाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों को राहत मिल सकें। इस न्यू प्लान को लेकर उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय की तरफ से भी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए है।

Police Divided Chardham Yatra Route

Police Divided Chardham Yatra Route : नींद से जागा पुलिस—प्रशासन

चारधाम यात्रा शुरू होने के बाद से ही तीर्थयात्रियों को यात्रा मार्ग पर जाम के झाम से जूझना पड़ रहा है। शुरूआती चरण में ही ट्रैफिक व्यवस्थाओं को लेकर पुलिस और प्रशासन ने हाथ खड़े कर दिए है। इस बीच पुलिस—प्रशासन ने चारधाम यात्रा रूट पर ट्रैफिक व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के लिए न्यू प्लान तैयार किया है। जिसके मुताबिक अब हरिद्वार, देहरादून, पौड़ी और टिहरी जिले को 8 जोन और 28 सेक्टरों में बांटा गया है जबकि हरिद्वार जिले को दो जोन और 6 सेक्टरों में बांटा गया है। हरिद्वार जिले में सप्तऋषि बार्डर से लालतप्पड़ तक प्रथम जोन बनाया गया है तो वहीं जयराम मोड़ से सप्तऋषि फ्लाई ओवर तक दूसरा जोन तैयार किया है।

Police Divided Chardham Yatra Route  इसके साथ ही देहरादून के रायवाल थाना क्षेत्र में सप्तऋषि बार्डर से लालतप्पड़ तक तीसरा तो ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्र के नेपाली फार्म से चन्द्रभागा पुल तक चौथा जोन बनाया गया है। इन दोनों जोन को सात सेक्टर में बांट दिया गया है। टिहरी जिले से ट्रैफिक को देखते हुए ढालवाला, मुनिकीरेती और तपोवन एवं ब्यासी तक के मार्ग को अलग-अलग 3 जोनों में बांटा गया है जिसमें 10 सेक्टर हैं। उधर पौड़ी जिले के लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र में 1 जोन और 5 सेक्टर तैयार किए है। इतना ही नहीं बाहरी प्रदेशों से आने वाले वाहनों के लिए अलग से प्लान तैयार किया गया है।

Police Divided Chardham Yatra Route

Police Divided Chardham Yatra Route

ये भी पढ़ेंमंत्रियों और सरकारी अधिकारियों पर बढ़ा परफॉरमेंस का दबाव, कैसे करेंगे 100 दिन के लक्ष्य को पार

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Chardham Yatra 2022 : चारधाम यात्रा में उमड़ा आस्था का सैलाब, अब तक 10 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

Thu May 26 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Chardham Yatra 2022 : चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा रहा है। अब तक दस लाख से अधिक तीर्थयात्री उत्तराखंड चारधाम पहुंच गए हैं। 25 मई तक 10 लाख 26 हज़ार से अधिक श्रद्धालु चारधाम […]
Police Divided Chardham Yatra Route

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में