Remote Voting Election : वोटर्स कहीं से भी डाल सकेंगे वोट! रिमोट वोटिंग की प्लालिंग में चुनाव आयोग

Remote Voting Election : दुरूस्त राज्यों में रह रहे लोगों को अपने राज्य में वोट डालने के लिए चुनाव आयोग रिमोट वोटिंग की प्लालिंग कर रहा है। इस रिमोट वोटिंग से वोटर्स देश के किसी भी कोने में रहने के बाद भी अपने मताधिकार का प्रयोग आसानी से कर सकते है। मंगलवार को निर्वाचन आयोग ने कहा कि प्रवासी वोटर्स के लिए एक समिति का गठन किया जाएगा जिसमें राजनीतिक पार्टियों और मतदाताओं के साथ विचार—विमर्श के बाद दूरस्थ मतदान की संभावनाएं को तलाशना शामिल किया गया है।

Remote Voting Election

 

 

Remote Voting Election : निर्वाचन आयोग ने जताई चिंता

निर्वाचन आयोग ने शहरी क्षेत्रों में कम मतदान पर चिंता जताते हुए कहा कि इन संगठनों के ऐसे गैर-मतदान सदस्यों के लिए विशेष मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी जागरूकता सत्र आयोजित किए जाएंगे ताकि मतदान को बढ़ावा दिया जा सकें। बता दें कि निर्वाचन आयोग ने बैठक में शहरी क्षेत्रों में मतदाता के लिए दो किलोमीटर के भीतर मतदान केंद्र स्थापित किए जाने के बावजूद भी कुछ महानगरों/शहर क्षेत्रों में कम वोट होने को लेकर चिंता व्यक्त की जिसपर अब आयोग ने ये निर्णय लेने पर विचार किया है।

Remote Voting Election

Remote Voting Election : आयोग का कहना है कि दूरस्थ मतदान की संभावनाओं का पता लगाने का समय आ गया है। इसके अलावा आयोग ने केंद्र और राज्य सरकार के सभी विभागों को केंद्र और राज्य के सार्वजनिक उपक्रमों और 500 से अधिक कर्मचारियों वाली कॉर्पोरेट संस्थाओं को अवकाश लेने वाले लेकिन गैर-मतदान कर्मचारियों का पता लगाने के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने के लिए भी कहा है। साथ ही कठिनाई वाले क्षेत्रों में अतिरिक्त उपकरण मुहैया कराए और मतदान अधिकारियों का पारिश्रमिक दोगुना करने की भी बात चुनाव आयोग ने की है।

Remote Voting Election

ये भी पढ़ेंउत्तराखंड में गर्मी का Temperature टॉचर्र, न जाने कब होगा ख़त्म!

 

 

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Ganga Dussehra 2022 : गंगा दशहरा स्नान पर आतंकी हमले की साजिश का अंदेशा, एसएसपी ने किया सभी को अलर्ट

Wed Jun 8 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Ganga Dussehra 2022 : धर्मनगरी हरिद्वार में गंगा दशहरा स्नान पर लाखों की भीड़ उमड़ती है ऐसे में इस स्नान पर आतंकी हमले की साजिश के अंदेशा को देखते हुए हरिद्वार एसएसपी ने पुलिस फोर्स को […]
Ganga Dussehra 2022

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में