Scholarship Scam In Uttarakhand : सबसे बड़े छात्रवृत्ति घोटाले में 101 अधिकारियों पर लटकी जांच की तलवार, चार्जशीट दाखिल

Scholarship Scam In Uttarakhand : उत्तराखंड में सबसे बड़े और चर्चित छात्रवृत्ति घोटाले के मामले ने तूल पकड़ लिया है। SIT ने छात्रवृत्ति घोटाले में 101 अधिकारियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। इस छात्रवृत्ति घोटाले में उत्तराखंड के साथ हरियाणा, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश जैसे राज्य के समाज कल्याण विभाग के कर्मचारी और अधिकारियों का भी हाथ सामने आया है।

 

Scholarship Scam In Uttarakhand

Scholarship Scam In Uttarakhand : कई राज्य के अधिकारी शामिल

एसआईटी ने उत्तराखंड में हुए सबसे बड़ी छात्रवृत्ति घोटाले में 101 अधिकारियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। एसआईटी प्रभारी अमित श्रीवास्तव का कहना है कि इन लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 409, 420 के साथ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा की ये छात्रवृत्ति घोटाले 200 करोड़ से अधिक का हो सकता है। उन्होंने कहा की 2019 में मामले की एसआईटी को सौंपी गई थी और करीब 80 से अधिक मुकदमे दर्ज किए गए थे।

Scholarship Scam In Uttarakhand

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि घोटाले में ना केवल उत्तराखंड बल्कि अन्य राज्यों के शिक्षा संस्थान भी शामिल थे। बता दें की मामला 2017 में सुर्खियों में आया जब त्रिवेंद्र सिंह रावत के हाथों प्रदेश की सत्ता की कमान थी। इस दौरान समाज कल्याण के अधिकारियों की मिलीभगत के चलते 100 करोड़ से अधिक का सीधा गबन सामने आया था और मामले में एसआईटी ने 161 शिक्षा संस्थान के मालिकों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किए थे।

 

Scholarship Scam In Uttarakhand

 

युवाओं के वार के बाद बैकफुट पर धामी सरकार, सभी भर्तियां पूरी होने के बाद कराएगी सीबीआई जांच

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Couple Romance Viral Video : चलती बाइक में कपल ने किया रोमांस, प्रेमी युगल की कुंडली निकलाने में लगी पुलिस

Tue Feb 21 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Couple Romance Viral Video : उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ के बाद अब हरदोई से प्रेमी युगल के चलती बाइक पर रोमांस करने का वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में युवक अपनी महिला मित्र को […]

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में