Unique Identity Card : हरियाणा की तर्ज पर उत्तराखंड में बनेगा हर परिवार का विशिष्ट पहचान पत्र, टास्क फोर्स बनाने के निर्देश जारी

Unique Identity Card : डबल इंजन सरकार की योजनाओं का लाभ सीधे उत्तराखंड के परिवार तक पहुंचाने के लिए हर परिवार के लिए विशिष्ट पहचान पत्र बनाने की तैयारी की जा रही है। ये विशिष्ट पहचान पत्र प्रदेश के हर परिवार के लिए अनिवार्य रूप से लागू होगा। इस योजना को धरातल पर उतारने के लिए मुख्य सचिव एसएस संधू ने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की योजना का रोडमैप तैयार करने के साथ ही टास्क फोर्स बनाने के भी निर्देश दे दिए है।

 

Unique Identity Card

 

Unique Identity Card : प्रदेश में है 25 लाख परिवार

हरियाणा की तर्ज पर अब उत्तराखंड में भी हर परिवार का विशिष्ट पहचान बनेगा। इस पहचान पत्र के लिए अधिकारियों की एक टीम हरियाणा का भ्रमण के योजना का अध्ययन कर चुकी है। बता दें कि वर्तमान में प्रदेश में 23 लाख परिवार है और हरियाणा में भी परिवार पहचान योजना शुरू की गई है।

Unique Identity Card

Unique Identity Card : ऐसे में सरकार अब उत्तराखंड में भी पहचान बनाने की योजना बनाने की रणनीति तैयार कर रही है। ये 14 अंकों का विशिष्ट पहचान पत्र हर परिवार को जारी किया जाएगा।

 

Unique Identity Card

ये भी पढ़ेंशैम्पू यूज़ करने से बढ़ा कैंसर का खतरा, unilever ने रिकॉल किए Dove और Tresemme

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Gujarat Bridge Collapse : गुजरात में केबल ब्रिज टूटने से मची चीख पुखार, हादसे में 130 से अधिक लोगों की हुई मौत

Mon Oct 31 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Gujarat Bridge Collapse : गुजरात के मोरबी में हुए ब्रिज हादसे से लोग सहमे हुए है। चारों ओर चीख पुखार मच रही है तो वहीं चमदीदों की कहानी सुन हर कोई उस भयावह मंजर को याद […]
Gujarat Bridge Collapse

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में