Uttarakhand Weather Update : उत्तराखंड में गर्मी का Temperature टॉचर्र, न जाने कब होगा ख़त्म!

Uttarakhand Weather Update : उत्तराखंड में इन दिनों आसमान से आग उगल रही है। लगातार बढ़ती भीषण गर्मी लोगों के लिए आफत बन रही है। आलम ये है कि प्रदेश में गर्मी ने लोगों को घरों में कैद रहने के लिए मजबूर कर दिया है। तो उधर अब गर्मी के चलते फैन, कूलर का भी असर देखने को नहीं मिल रहा है। जहां एत तरफ तपती गर्मी और लू ने लोगों के पसीने छोड़ दिए है तो इस बीच मौसम विभाग का साफ तौर पर कहना है कि प्रदेशवासियों को अभी कुछ दिनों और गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग ने मैदानी इलाकों में 11 जून तक हीट वेव को लेकर अलर्ट भी जारी किया है।

 

Uttarakhand Weather Update

Uttarakhand Weather Update : धर्मनगरी में टूटा रिकॉर्ड

प्रदेश में गर्मी का Temperature टॉचर्र लोगों पर इस कदर पड़ रहा है कि लोग अब बाहर जाने से भी कतराने लगे है। उधर धर्मनगरी हरिद्वार में तो तापमान ने पिछले 3 साल का रिकॉर्ड जून के पहले हफ्ते में ही तोड़ दिया है। मंगलवार को हरिद्वार में 42.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकार्ड किया गया।

 

Uttarakhand Weather Update

Uttarakhand Weather Update : ये पारा पिछले तीन सालों में जून के पहले सप्ताह में सबसे सर्वाधिक रिकॉर्ड किया गया है। बता दें कि 2020 में 39 जबकि 2021 में 37 डिग्री तापमान रहा। वहीं मैदानी इलाकों तो छोड़िए गर्मी से उत्तराखंड के पहाड़ी इलाके भी तप गए है जहां पहाड़ों में पहले सालों के मुताबिक थोड़ा तामपान में गिरावट रहती थी वहां भी अब गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है।

Uttarakhand Weather Update

ये भी पढ़ेंउत्तरकाशी के डामटा में हुए सड़क हादसे का केंद्र ने लिया संज्ञान, जांच के लिए उत्तराखंड भेजी टीम

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Remote Voting Election : वोटर्स कहीं से भी डाल सकेंगे वोट! रिमोट वोटिंग की प्लालिंग में चुनाव आयोग

Wed Jun 8 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Remote Voting Election : दुरूस्त राज्यों में रह रहे लोगों को अपने राज्य में वोट डालने के लिए चुनाव आयोग रिमोट वोटिंग की प्लालिंग कर रहा है। इस रिमोट वोटिंग से वोटर्स देश के किसी भी […]
Remote Voting Election

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में