Uttarkashi Avalanche : उत्तरकाशी में बर्फीले तूफान से 10 पर्वतारोही की हुई मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Uttarkashi Avalanche : उत्तराखंड के उत्तरकाशी से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां द्रौपदी का डांडा 2 पर्वत चोटी पर एवलांच होने से 10 पर्वतारोही की मौत हो चुकी है जबकि 18 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे है।

 

Uttarkashi Avalanche

 

Uttarkashi Avalanche : 18 लोग अभी भी लापता

द्रौपदी का डांडा 2 पर्वत चोटी के पास हिमस्खलन में अभी तक 10 शव बरामद कर लिए गए है। वहीं हादसे के बाद NDRF, सेना और SDRF का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है अब तक 8 पर्वतारोहियों को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे की पुष्टि करते हुए कहा कि अभी भी वहां 20 पर्वतारोही फंसे हुए है। बता दें कि 23 सितंबर को नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के 40 पर्वतारोहियों का दल उत्तरकाशी से द्रौपदी का डांडा 2 पर्वत चोटी के लिए रवाना हुआ था लेकिन मंगलवार को अचानक चोटी में एवलांच होने से सभी पर्वतारोहण फंस गए।

Uttarkashi Avalanche

Uttarkashi Avalanche : उधर हादसे के सूचना मिलते ही NDRF, ITBP, सेना और NDRF के जवान एक्टिव होकर लगातार राहत और बचाव कार्यों में जुट गए है। इसके साथ ही राहत कार्यों के लिए IAF ने 2 चीता हेलीकॉप्टर तैनात किए है और अन्य सभी हेलीकॉप्टर के बेड़े को किसी भी अन्य आवश्यकता के लिए स्टैंडबाय पर रखा गया है।

 

Uttarkashi Avalanche

ये भी पढ़ेंटीचर ने क्लास के दौरान देख डाला 74 बार अश्लील कंटेंट, जांच के बाद हुआ एक्शन

 

 

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Pauri Bus Accident : मातम में बदली खुशियां, नदी में बारातियों से भरी बस गिरने से 6 लोगों की हुई मौत

Tue Oct 4 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Pauri Bus Accident : उत्तराखंड के पौड़ी से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां बारातियों से भरी बस नयार नदी में गिर गई। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई […]
Pauri Bus Accident

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में