Vidhansabha Budget 2023 : सदन के पटल पर पेश हुआ 11 हज़ार करोड़ से अधिक का अनुपूरक बजट,सरकार बोली विकास को मिलेगी गति

Vidhansabha Budget 2023

विधानसभा सत्र ब्रेकिंग

 

सदन के पटल पर रखा गया अनूपूरक बजट

11 हज़ार करोड़ से अधिक का अनुपूरक बजट पेश

वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने सदन के पटल पर रखा अनुपूरक बजट

सीएम पुष्कर सिंह धामी ,वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के साथ रहे मौजूद

Vidhansabha Budget Release

 

उत्तराखंड के मौजूदा विधानसभा सत्र के दूसरे दिन सरकार के वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने सदन में 11321 करोड़ का अन्नपूरक बजट पेश किया जिसमे राजस्व में 3530 करोड़ और पूंजीगत में 7791 करोड़ का अनुपूरक बजट रहा बजट पेश करने के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी उनके साथ रहे। राज्य में केंद्र और राज्य पोषित योजनाओं नाबार्ड और नगर निकायों से लेकर नगर निगमो जिला पंचायत नगर पंचायत में विकास कार्यों के लिए बजट का प्रावधान किया गया है। अनुपूरक बजट पर वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि सरकार राजस्व को बढ़ाने के लिए वित्तीय अनुशासन पर जोर दे रही है जिसके कारण अब तक राज्य सरकार को अनुमानित राजस्व प्राप्ति से 34 फीस दी ज्यादा राजस्व प्राप्त हुआ है जो राज्य के लिए अच्छी खबर है।

वहीं वित्त मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रयासों से पिछले वित्तीय वर्ष 2021-22 में प्राप्त 14000 करोड़ राजस्व के सापेक्ष साल 2022-23 में अब तक 17000 करोड़ से ज्यादा का राजस्व सरकार को प्राप्त हो चुका है वित्त मंत्री ने कहा इस उपलब्धि का श्रेय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की नीतियों को जाता है__ उन्होंने कहा जो अनुपूरक बजट पेश किया गया है उसको लेकर शुक्रवार को सत्र के अंतिम दिन चर्चा की जाएगी जिसमें मदवार प्रश्नों के उत्तर दिए जाएंगे।

 

ये भी पढ़ेंइंडिया और भारत पर मचा बवाल, सीएम धामी ने विपक्ष को लिया आड़े हाथों

 

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

EXCLUSIVE Excise Department Video : आबकारी पुलिस को रोड पर दौड़ा दौड़ाकर पीटा, पिटाई होते देख सड़क पर मची भगदड़

Wed Sep 6 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it EXCLUSIVE Excise Department Video : विकासनगर कोतवाली क्षेत्र के लांघा बाईपास रोड पर आज उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब आबकारी विभाग की टीम एक दुकान पर पहुंची और वहां रह रही एक महिला को […]
EXCLUSIVE Excise Department Video

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में