Lakhimpur Farmers Killing-Case : किसानों को कुचलने के मामले में 128 दिन बाद केंद्रीय कैबिनेट मंत्री अजय मिश्रा के बेटे को मिली जमानत

Lakhimpur Farmers Killing-Case

Lakhimpur Farmers Killing-Case यूपी के लखीमपुर में किसानों को कुचलने के मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा की मंगलवार को जेल से रिहाई हो गई. हाईकोर्ट ने पांच दिनों पहले उनकी जमानत का आदेश दिया था. आशीष मिश्रा इस केस में हत्या के मामले में आरोपी हैं. आशीष मिश्रा की जमानत का आदेश यूपी में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के दिन 10 फरवरी को आया था और आज 15 फरवरी की जमानत हुई है.

Lakhimpur Farmers Killing-Case : आशीष मिश्रा को पिछले हफ्ते इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत

निचली अदालतों द्वारा अनुरोधों को खारिज करने के बाद, आशीष मिश्रा को पिछले हफ्ते इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा जमानत दी गई थी.आशीष मिश्रा की जमानत का आदेश देते हुए हाईकोर्ट ने पुलिस की जांच पर गंभीर सवाल उठाए थे. कोर्ट ने हत्यारोपी के घटनास्थल पर मौजूद होने की पुलिसिया कहानी पर भी प्रश्नचिन्ह लगाए थे.

Lakhimpur Farmers Killing-Case : इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने पुलिस जांच को खारिज कर दिया था. अदालत ने कहा था कि एफआईआर में आशीष मिश्रा को फायरिंग करने वाला बताया गया, लेकिन किसी को भी गोली नहीं लगी. कोर्ट ने कहा कि वाहन चालक को प्रदर्शनकारियों को कुचलने के लिए उकसाने वाला बताया गया, लेकिन चालक और अन्य को प्रदर्शनकारियों ने मार डाला.गौरतलब हैं कि तीन अक्टूबर, 2021 को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के दौरान आठ लोगों की मौत हो गई थी. यह हिंसा तब हुई थी जब किसान उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इलाके के दौरे का विरोध कर रहे थे.

ये भी पढ़ें –  चुनाव संपन्न के बाद बीजेपी मुख्यालय पहुंचे सीएम धामी, ढोल नगाड़ों के साथ हुआ स्वागत

 

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Bappi Lahiri Pass Away : गायक बप्पी लाहिड़ी का 69 साल की उम्र में निधन, कुछ समय से बीमार थे बप्पी

Wed Feb 16 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it   Bappi Lahiri Pass Away : गायक और संगीतकार बप्‍पी लाह‍िड़ी का निधन हो गया है! 69 वर्षीय बप्पी लाह‍िड़ी ने मुंबई के एक अस्पताल में अपनी अंत‍िम सांसे लीं!बप्पी लाह‍िड़ी ऑब्स्ट्रक्ट‍िव स्लीप एपन‍िया (OSA) और […]
Bappi Lahiri Pass Away

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में