Tsunami Of Cancer In India : भारत में कैंसर से आएगी सुनामी, अलर्ट जारी

Tsunami Of Cancer In India : आने वाला समय भारत के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। कैंसर रोग विशेषज्ञ की टीम ने भारत में कैंसर जैसी घातक बीमारी को लेकर सुनामी की चेतावनी दी है।

 

Tsunami Of Cancer In India

Tsunami Of Cancer In India : खराब लाइफस्टाइल बना मुसीबत

भारत को कैंसर जैसी घातक बीमारियों की सुनामी झेलनी पड़ सकती है। अमेरिका के एक नामी कैंसर रोग विशेषज्ञ ने चेतावनी देते हुए कहा है कि आने वाला समय भारत के लिए भयावह हो सकता है। विशेषज्ञ का कहना है की गलत लाइव स्टाइल, स्मोकिंग, खानपान, ड्रिंकिंग, प्रदूषण और केमिकल प्रोडक्ट से संक्रमित भोजन का सेवन करने से कैंसर का खतरा बढ़ सकता है। ऐसे में इस कैंसर की सुनामी को रोकने के लिए मेडिकल तकनीकी को बढ़ावा देने पर जोर देना जरूरी है। उन्होंने कहा कि भारत को कैंसर के टीके आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ ही डाटा डिजिटल टेक्निक वर्ड मांस करना जरूरी है।

Tsunami Of Cancer In India

Tsunami Of Cancer In India  : बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले महीने आंकड़े देते हुए कहा कि 2020 से 22 के बीच अनुमानित कैंसर के मामले में बढ़ोतरी होने के साथ ही मृत्यु दर में वृद्धि हुई है। केंद्र शासित प्रदेशों में कैंसर के अनुमानित मामले 2020 में 13.92 लाख थे जो 2022 में बडकर 14.61 लाख तक पहुंच गए है। जबकि भारत में कैंसर के कारण अनुमानित मृत्युदर 2020 में 7.70 लाख थी जो 2022 में बडकर 8.8 लाख हो गई है। बात करें भारत में पुरुषों में सबसे ज्यादा फेफड़े और मुंह के कैंसर के मामले सामने आते है जिसकी वजह धूम्रपान और तंबाकू का सेवन करना है जबकि महिलाएं सबसे अधिक ब्रेस्ट कैंसर का शिकार होती है।

 

Tsunami Of Cancer In India

 

महिला और नवजात की जिंदगी से हो रहा खिलवाड़, मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट पर उठे सवाल

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Man Chops Private Part In Bihar : पति को नहीं गवाही पत्नी की दूरी, काटा अपना प्राइवेट पार्ट

Sat Jan 21 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Man Chops Private Part In Bihar : बिहार से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक पति को अपनी पत्नी की दूरी नहीं गवाही और नाराज पति ने पत्नी के मायके जाने […]
Man Chops Private Part In Bihar

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में